Giridih News: जच्चा-बच्चा की मौत पर डॉक्टर के निलंबन की अनुशंसा

खोरीमहुआ के एसडीओ के नेतृत्व में गठित जांच टीम ने अपनी जांच में पाया कि महिला को अस्पताल में जब लाया गया उस वक्त ड्यूटी पर कोई डॉक्टर नहीं था। प्रभारी डॉ. अरविंद कुमार विभागीय बैठक में भाग लेने गिरिडीह गए थे।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:20 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:20 AM (IST)
Giridih News: जच्चा-बच्चा की मौत पर डॉक्टर के निलंबन की अनुशंसा
जांच में डॉक्टर की लापरवाही उजागर हुई।

गिरिडीह, जेएनएन। तिसरी की गर्भवती महिला सूरजी मरांडी एवं उसके नवजात बच्चे की मौत को लेकर गावां सामुदायिक अस्पताल में तैनात डॉ. साकिम जमाल को निलंबित करने की अनुशंसा उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने सरकार से की है। जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर उपायुक्त ने यह कार्रवाई शनिवार की रात को की है।

खोरीमहुआ के एसडीओ के नेतृत्व में गठित जांच टीम ने अपनी जांच में पाया कि महिला को अस्पताल में जब लाया गया उस वक्त ड्यूटी पर कोई डॉक्टर नहीं था। प्रभारी डॉ. अरविंद कुमार विभागीय बैठक में भाग लेने गिरिडीह गए थे। दूसरे डॉक्टर डॉ. साकिम जमाल 25 फरवरी से ही बिना किसी सूचना के ड्यूटी से गायब थे। इस कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई।

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जांच में यह बात भी सामने आई है कि महिला को प्रसव उसके घर पर ही हो गया था। प्रसव के दौरान महिला की स्थिति बिगड़ गई थी। प्रसव के बाद नवजात के साथ महिला को अस्पताल लाया गया था।

chat bot
आपका साथी