500 में करा दो, नहीं एक हजार दो, तुम्हारा रजिस्ट्रेशन स्लिप मिल जाएगा

बीबीएमकेयू में रजिस्ट्रेशन के नाम पर छात्रों को ठगने वाला गिरोह सक्रिय इन दिनों सक्रिय हो गया है। इसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ है। छात्र संगठन ने पीके राय कॉलेज प्राचार्य से इसपर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:02 PM (IST)
500 में करा दो, नहीं एक हजार दो, तुम्हारा रजिस्ट्रेशन स्लिप मिल जाएगा
500 में करा दो, नहीं एक हजार दो, तुम्हारा रजिस्ट्रेशन स्लिप मिल जाएगा

जागरण संवाददाता, धनबाद : हेलो..फोन किए थे न। किसको, अरे आप ही को किए थे। अमृत बोल रहे हैं न। हां, बोल रहे हैं। ई-मेल आइडी और पासवर्ड भेजने बोले थे न। अभी भेजना होगा या कल सुबह भेजने से चलेगा। नहीं अभी भेज दो, सुबह अगले को मुझे देना है। अच्छा वो कौन भैया हैं जो हजार रुपये लेके कर देंगे। भैया नहीं हैं रे, सर हैं..। देखो कॉलेज से बहुत स्टूडेंट का रजिस्ट्रेशन स्लिप जारी नहीं हुआ है। स्लिप निकलवाना पड़ेगा। नहीं तो एक साल वेट करना होगा। थोड़ा मजबुरी है, 500 में नहीं होगा। मजबुरी किसके पास नहीं है, एक हजार से कम नहीं होगा। ठीक है 10 मिनट में भेजते हैं..। कॉलेज छात्रों को रजिस्ट्रेशन स्लिप दिलाने के नाम पर ठगी करने का यह ऑडियो वायरल हुआ है। ऑडियो और वाट्सएप मैसेज के स्क्रीन शॉर्ट के साथ आजसू छात्र इकाई ने मामले की शिकायत पीके राय कॉलेज के प्राचार्य से की है।

उन्होंने बताया कि कॉलेज के स्नातक पॉलिटिकल साइंस विभाग का छात्र दूसरे छात्रों से रजिस्ट्रेशन से जुड़ी समस्याओं के समाधान के नाम पर ठगी कर रहा है। छात्रों से ठगी करना वाला एक छात्र यह बता रहा है कि वह किसी प्रोफेसर से रजिस्ट्रेशन में सुधार करा देगा जो कुलपति के साथ बैठते हैं। इसके लिए एक हजार रुपये की मांग की जा रही है। छात्र के इस रवैये से दूसरे छात्र नेताओं के साथ कॉलेज और बीबीएमकेयू की छवि धूमिल हो रही है। मामले पर तत्काल संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाए। प्राचार्य को वायरल वीडियो और वाट्सएप मैसेज का स्क्रीन शॉर्ट भी दिखाया गया। पॉलिटिकल साइंस विभाग के जिस छात्र पर आरोप लगा है। ट्रू कॉलर से उसकी तस्वीर का स्क्रीन शॉर्ट भी निकाल लिया गया है। प्राचार्य ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है। बीबीएमकेयू के प्रोफेसर हैं, वीसी के साथ बैठते हैं

जासं, धनबाद : छात्रों को रजिस्ट्रेशन में सुधार कराने वाले छात्र का कहना है कि वह जिनसे काम करा रहा है, वो बीबीएमकेयू के प्रोफेसर हैं और वीसी के साथ बैठते हैं। वायरल ऑडियो में उसकी पूरी डील रिकॉर्ड हो गई है जिसमें वह कह रहा है कि ई-मेल आइडी और पासवर्ड भेजो। साथ में हजार रुपये दे दो। तुम्हारा रजिस्ट्रेशन का काम हो जाएगा। दूसरा नेता से कराओगे तो यही काम के लिए चार हजार मांगेगा। कम खर्च में काम हो रहा है करा लो, नहीं तो दौड़ते रह जाओगे।

chat bot
आपका साथी