सदर अस्पताल में जेनेरिक दवा दुकान चिन्हित, मरीजों को मिलेगी सस्ते में दवा Dhanbad News

कोर्ट में स्थित सदर अस्पताल में जेनेरिक दवा केंद्र खोली जाएगी। इसके लिए जगह का चिन्हित कर लिया गया है। अस्पताल के निचले तल्ले में यह केंद्र खोले जाएंगे। केंद्र में लगभग 300 प्रकार की दवाएं होंगी। सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास जगह चिन्हित करने संबंधी जानकारी मुख्यालय को देंगे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:27 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:27 AM (IST)
सदर अस्पताल में जेनेरिक दवा दुकान चिन्हित,  मरीजों को मिलेगी सस्ते में दवा Dhanbad News
सदर अस्पताल में जेनेरिक दवा केंद्र खोली जाएगी। इसके लिए जगह का चिन्हित कर लिया गया है। (फाइल फोटो)

धनबाद, जेएनएन: कोर्ट में स्थित सदर अस्पताल में जेनेरिक दवा केंद्र खोली जाएगी। इसके लिए जगह का चिन्हित कर लिया गया है। अस्पताल के निचले तल्ले में यह केंद्र खोले जाएंगे। केंद्र में लगभग 300 प्रकार की दवाएं होंगी। शुक्रवार को सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास जगह चिन्हित करने संबंधी जानकारी मुख्यालय को देंगे। अब जल्दी ही दवा केंद्र के लिए फार्मासिस्ट और अन्य कर्मचारियों को दूसरे स्वास्थ्य केंद्रों से यहां प्रतिनियुक्त किया जाएगा। सिविल सर्जन ने बताया कि जेनेरिक दवा केंद्र खोलने को लेकर विभाग गंभीर है। केंद्र खुलने से आम लोगों को बेहद सस्ती दवाई मिल पाएंगे। 

सदर में दवा वितरण केंद्र भी हुआ है स्थापित

फिलहाल सदर आने वाले आम मरीजों के लिए दवा वितरण केंद्र खोला गया है। केंद्र में लगभग दो दर्जन आवश्यक दवाएं हैं। सिविल सर्जन ने बताया यहां तो दो दवा केंद्र हो जाएंगे। दवा वितरण केंद्र में जरूरत की सही दवाई यहां आम लोगों को निशुल्क मिलना शुरू हो गया है। जबकि जेनेरिक दवा केंद्र खुलने पर या बेहद कम दाम पर मिल पाएंगे। 

न्यूरो के चिकित्सक ओपीडी शुरू

सदर अस्पताल में फिलहाल न्यूरो फिजिशियन डॉक्टर नरेश प्रसाद ने सेवा दे रहे हैं।  डॉ नरेश प्रसाद सेंट्रल अस्पताल से न्यूरो चिकित्सा विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं। भीलवाड़ा फिलहाल का सदर अस्पताल से जुड़े हैं। अब स्वास्थ्य महकमा कार्डियोलॉजिस्ट की खोज में है, जो यहां पर ओपीडी सेवा शुरू करा पाए। इसके साथ ही मनोचिकित्सक डॉ. रमेश कुमार हेंब्रम ने भी अपनी सेवा देना शुरू किया है।

chat bot
आपका साथी