BCCL के बोनस पर जुआ संचालकों की नजर, दिवाली से पहले शुरु हो गया है खेल Dhanbad News

दीपावली आते ही जिले में जुआ का बाजार सज जाता है। मगर इस बार दिवाली से पहले ही जुआ का कारोबार पूरे शबाब पर चल रहा है। शहर में कुछ चुनिंदा स्थानों के अलावा कुछ लोग अपने घर अथवा सुनसान इलाकों में जुए का फड़ संचालित कर रहे हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:58 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:17 AM (IST)
BCCL के बोनस पर जुआ संचालकों की नजर, दिवाली से पहले शुरु हो गया है खेल Dhanbad News
दीपावली आते ही जिले में जुआ का बाजार सज जाता है, ताश की गड्डियां बिछ जाती है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जासं, धनबाद: दीपावली आते ही जिले में जुआ का बाजार सज जाता है, हर ओर ताश की गड्डियां बिछ जाती है। मगर इस बार दिवाली से पहले ही जुआ का कारोबार पूरे शबाब पर चल रहा है। शहर में कुछ चुनिंदा स्थानों के अलावा कुछ लोग अपने घर अथवा सुनसान इलाकों में जुए का फड़ संचालित कर रहे हैं, जिसमें ज्यादातर अहम भूमिका शहर के उन बिगड़े नवाबों की हैं, जिनके बाप दादा अरबों रुपए की संपत्ति कमा कर बैठे हुए हैं। इसमें धनसार, पुटकी,केंदुआ, मनइटांड, सरायढ़ेला में जुआ का खेल बड़े पैमाने पर हो रहा है।

बीसीसील के बोनस पर जुआ संचालकों की नजर: पुलिस सूत्रों की मानें तो बीसीसीएल कर्मियों के बोनस पर जुआ संचालकों की नजर है। बिगड़े नवाबों द्वारा जुए सट्टे के फड़ लगाने के साथ बीसीसीएल कर्मी को ही फंसाने की साजिश की जा रही है। मगर इसमें नाबालिग युवकों को भी फंसाया जा रहा है।ऐसी स्थिति में अब यह सवाल उठने लगा है कि जुआ संचालकों को इतनी हिम्मत कैसे मिल रही है। कहीं भी पुलिसिया कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। दुर्गापूजा को लेकर जल्द बीसीसीएल कर्मियों को बोनस मिलने वाला है।

आइपीएल में फिर खुला सट्टा बाजार: आइपीएल 2021 आज से फिर शुरु हो रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीचा खेला जाएगा। ऐसे में सट्टा बाजार एक बार फिर से शुरु हो गया है। धनबाद में सट्टा खेलाने वाले बुकी अपने ग्राहकों के संपर्क में आ चुके है। बताते चले कि सट्टा खेलने का तरीका भी धनबाद में पूरी तरह बदल चुका है। अब धनबाद के युवर ऑनलाइन सट्टा खेलने को ज्यादा महत्तव देते है।

वर्जन

जुआरियों और सट्टा खेलने वालों को किसी हाल में नहीं बख्शा जाएगा। पुलिस ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है। सूचना मिलने पर ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

संजीव कुमार, एसएसपी, धनबाद 

chat bot
आपका साथी