दो साल से नही हुई एलएलबी सेमेस्टर एक कि परीक्षा Dhanbad News

जिला के लॉ कॉलेज में अध्ययनरत छात्र छात्राओं ने एलएलबी सेमेस्टर एक कि परीक्षा बीते दो सालों से नही दी है। इस कारण इनका शैक्षणिक सत्र भी पीछे चल रहा है। एक बार फिर से शिक्षण संस्थानों के बंद कर दिए जाने से इन छात्र-छात्राओं की चिंता बढ़ गई है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:55 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:55 PM (IST)
दो साल से नही हुई एलएलबी सेमेस्टर एक कि परीक्षा Dhanbad News
एलएलबी सेमेस्टर एक कि परीक्षा बीते दो सालों से नही दी है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिला के लॉ कॉलेज में अध्ययनरत छात्र छात्राओं ने एलएलबी सेमेस्टर एक कि परीक्षा बीते दो सालों से नही दी है। इस कारण इनका शैक्षणिक सत्र भी पीछे चल रहा है। अब एक बार फिर से शिक्षण संस्थानों के बंद कर दिए जाने से इन छात्र-छात्राओं की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में छात्र छात्राओं ने सोमवार को बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय प्रबंधन से भेंट कर ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की मांग की है।

इधर छात्र-छात्राओं की मांगों को लेकर कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया यानी एनएसयूआई ने भी कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव और डीन छात्र कल्याण डॉ. एलबी सिंह को पत्र देकर परीक्षा कराने की मांग की है। दिए गए आवेदन के माध्यम से एनएसयूआई ने बताया है कि वर्ष 2019 से एल एल बी सेमेस्टर 1 की परीक्षा नहीं ली गई। वर्ष 2020 में जब परीक्षा का समय आया तो पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ था। लॉकडाउन खुलने के बाद भी शैक्षणिक सत्र 2019-22 सेमेस्टर 1 की परीक्षा नहीं ली गई और अब एक बार फिर शैक्षणिक संस्थानों को राज्य सरकार ने बंद कर दिया है। ऐसे में फिर से परीक्षा आयोजित होने की कोई संभावना नहीं दिख रही है। यदि छात्र छात्राएं परीक्षा नहीं देते हैं तो उनका भविष्य खतरे में पड़ जाएगा। विश्वविद्यालय प्रबंधन कि जिम्मेवारी है कि छात्र-छात्राओं के भविष्य को देखते हुए एलएलबी सेमेस्टर 1 की परीक्षा आयोजित की जाए। यूनियन ने कहा के छात्र छात्राएं ऑनलाइन परीक्षा देने को तैयार है।

chat bot
आपका साथी