बेकार पड़े हैं डेढ़ करोड़ की लागत से बने चिरकुंडा नगर परिषद के चार वार्ड भवन

चिरकुंडा नगर परिषद के अधिकारियों की उदासीनता के कारण दो साल से डेढ़ करोड़ की लागत से बना चार वार्ड भवन उद्घाटन की बांट जो रहा है। नगर परिषद ने वर्ष 2018 व 19 के दौरान योजनाओं की झड़ी लगाई पर उसका जो लाभ व सुविधा

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 02:25 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 02:25 PM (IST)
बेकार पड़े हैं डेढ़ करोड़ की लागत से बने चिरकुंडा नगर परिषद के चार वार्ड भवन
चार वार्ड भवन उद्घाटन की बांट जो रहा है

जेएनएन, धनबाद:  चिरकुंडा नगर परिषद के अधिकारियों की उदासीनता के कारण  दो साल से डेढ़ करोड़ की लागत से बना चार वार्ड भवन उद्घाटन की बांट जो रहा है। नगर परिषद ने वर्ष   2018 व 19 के दौरान योजनाओं की झड़ी  लगाई  पर उसका जो लाभ व सुविधा  लोगों को मिलना था वो नहीं नहीं पा रहा है।  इसका प्रत्यक्ष उदाहरण वित्तीय वर्ष 2018 व 19 के बजट में निर्मित वार्ड भवनों  से ही लगाया जा सकता है। चिरकुंडा नगर परिषद के 20 वार्डों मैं से चार जगह  वार्ड भवन का निर्माण  कराया गया । यह वार्ड भवन वार्ड सचिवालय की तरह कार्य करने के लिए बनाया गया था पर आज नहीं खुल पाया है है। स्पष्ट रुप से प्रतित  कांट्रेक्टर, जनप्रतिनिधि, अधिकारियों की सांठगांठ से सरकारी  पैसों की फिजूलखर्ची हुई है।

वार्ड भवनों में लटके पड़े ताले

चिरकुंडा नगर परिषद मे पांच वार्ड को मिलाकर एक वार्ड भवन बनाया गया है।   जिस वार्ड मे सरकारी भूमी मिली वहां करिब 37 लाख की राशी से एक वार्ड भवन का निर्माण कराया गया।  इस तरह एक करोड़ 48 लाख में चार वार्ड भवन का निर्माण हुआ है।  इन वार्ड भवन में वार्ड से संबधित समस्याओ की शिकायत पुंजिका रखनी है ।  वार्ड के पार्षद आमजन की समस्याओ का  निदान करेंगे।  लेकिन इन वार्ड भवनों में   ताले लटके हुए है। 

कहां- कहां है वार्ड भवन

वार्ड 14 में सुभाष नगर,  वार्ड 11 में एसएचएमएस काॅलेज के समीप,  वार्ड 4 में कुमारधुबी कोलियरी के खाली पड़े  स्थान और वार्ड  21 में सुन्दरनगर ।

मुख्यमंत्री से जांच की मांग

  जिस मकसद से वार्ड भवन निर्माण हुआ है वो पूरा  नहीं हो पाया है । आज तक इसका उद्घाटन भी नही हुआ है।  वार्ड की शोभा बढाने के लिए सिर्फ भवन खडा है।

इनके निर्माण में  भ्रष्टाचार को लेकर मासस नेता व भूतपुर्व नप उपाध्यक्ष दीपक चटर्जी ने मुख्यमंत्री से जांच की मांग भी की  है

वर्जन :

 नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी एमएन मंसूरी ने कहा कि वार्ड भवन का जल्द ही उद्घाटन किया जाएगा। इस दिशा में प्रयास चल रहा है।

chat bot
आपका साथी