Niraj Singh Murder Case: हाईकोर्ट के आदेश का जल्द अनुपालन के लिए कोर्ट में संजीव सिंह ने दायर की अर्जी, अभी दुमका जेल में हैं बंद

अधिवक्ता मो. जावेद ने कहा कि जेल प्रशासन पर राजनीतिक दबाब है। इस कारण जेल प्रशासन आदेश की कापी नहीं मिलने का बहाना बना कर संजीव सिंह को दुमका से धनबाद शिफ्ट करने में देरी कर सकता है। इसलिए उन्हेंं आदेश की कापी दे दी गई है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:34 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:34 AM (IST)
Niraj Singh Murder Case: हाईकोर्ट के आदेश का जल्द अनुपालन के लिए कोर्ट में संजीव सिंह ने दायर की अर्जी, अभी दुमका जेल में हैं बंद
पुलिस घेरे में झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह ( फाइल फोटो)।

विसं, धनबाद। उच्च न्यायालय के आदेश के जल्द अनुपालन के लिए झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह ने अदालत में अर्जी दायर की है। संजीव की ओर से अधिवक्ता मो. जावेद ने हाईकोर्ट के आदेश की कापी जेल अधीक्षक एवं अभियोजन का संचालन कर रहे अपर लोक अभियोजक कुलदीप शर्मा को भी दिया है। 23 जुलाई को झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी के खंडपीठ ने 15 दिन के अंदर संजीव सिंह को

दुमका से धनबाद जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था।

अधिवक्ता ने जेल प्रशासन पर लगाया राजनीतिक दबाव का आरोप

अधिवक्ता मो. जावेद ने कहा कि इस मामले में जेल प्रशासन पर राजनीतिक दबाब है। इस कारण जेल प्रशासन आदेश की कापी नहीं मिलने का बहाना बना कर संजीव सिंह को दुमका से धनबाद शिफ्ट करने में देरी कर सकता है। इसलिए उन्हेंं आदेश की कापी दे दी गई है। अधिवक्ता ने कहा कि उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा है कि आदेश की कापी प्राप्त होने या प्रस्तुत किए जाने के 15 दिन के भीतर संजीव को दुमका से धनबाद शिफ्ट कर दिया जाए।

गवाह बुलाने की अर्जी पर टली सुनवाई

नीरज सिंह हत्याकांड के गवाह आदित्य राज को गवाही के लिए फिर से बुलाए जाने के संजीव सिंह व डबलू मिश्रा द्वारा 27 अगस्त 2020 को दायर आवेदन पर शनिवार को तकनीकी वजहों से सुनवाई टल गई। दरअसल मामले की सुनवाई कर रहे जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवि रंजन का तबादला मुख्य न्यायाधीश के प्रधान सचिव के रूप में कर दिया है, जिस कारण सुनवाई टल गई। अदालत ने सुनवाई के लिए तीन अगस्त की तारीख निर्धारित की है।

धीरेंद्र हत्याकांड में फहीम की पेशी

ठेकेदार धीरेंद्र सिंह की हत्या के मामले की सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार सिंह की अदालत में हुई। सुनवाई के दौरान फहीम खान को घाघीडीह जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। 28 जनवरी 2013 को दिन के करीब साढ़े तीन बजे सूर्यविहार कालोनी बरटांड़ निवासी ठेकेदार धीरेंद्र प्रताप सिंह की गोली मार कर हत्या उनके घर के समीप कर दी गई थी।

रवि ठाकुर की जमानत पर सुनवाई टली

विधायक ढुलू महतो के करीबी व्यवसायी राजेश गुप्ता के घर पर बम फेंकने के आरोप में जेल में बंद रवि ठाकुर की जमानत अर्जी पर शनिवार को सुनवाई टल गई। अदालत ने सुनवाई के लिए 26 जुलाई की तारीख निर्धारित की है।

विधायक ढुलू के मामले में सुनवाई

एससी-एसटी उत्पीडऩ के मामले के आरोपित बाघमारा के विधायक ढुलू महतो के मामले की सुनवाई शनिवार को अदालत में हुई।  सोनाराम मांझी की शिकायत पर ढुलू महतो, बेहराकुदर निवासी गोपाल महतो तथा चंडी सिंह, जानकी महतो, टिंकू महतो, कमल महतो, बबलू महतो तथा टुंडो के रहने वाले अशोक ठाकुर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

दुष्कर्म के मामले में बादल गौतम की पेशी

बीसीसीएल के पूर्व अधिकारी की पुत्री के साथ दुष्कर्म करने के आरोपित बादल गौतम को शनिवार को वीसीएस के माध्यम से अदालत में पेश किया गया। महिला ने बादल गौतम के खिलाफ बैंक मोड़ थाने में अगवा कर दुष्कर्म करने की प्राथमिकी 21 सिंतबर 2020 को दर्ज कराई थी

chat bot
आपका साथी