वन विभाग ने कटा हुआ पेड़ किया जब्त

ईसीएल मुगमा क्षेत्र के राजा कोलियरी ओसीपी के विस्तारीकरण को लेकर पेड़ों की कटाई की शिकायत पर जिला वन विभाग के निर्देश पर सोमवार को वन विभाग का टीम मौके पर पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:31 PM (IST)
वन विभाग ने कटा हुआ पेड़ किया जब्त
वन विभाग ने कटा हुआ पेड़ किया जब्त

संस, निरसा : ईसीएल मुगमा क्षेत्र के राजा कोलियरी ओसीपी के विस्तारीकरण को लेकर पेड़ों की कटाई की शिकायत पर जिला वन विभाग के निर्देश पर सोमवार को वन विभाग का टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग के तीन सदस्य टीम ने कटे हुए पेड़ को जब्त कर बगैर अनुमति के पेड़ काटने को लेकर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। राजा कोलियरी पुराना शिव मंदिर के समीप पेड़ एवं जंगल झाड़ी को काटा जा रहा था। वन विभाग के कर्मियों को देख पेड़ काटने वाले लोग मौके से फरार हो गए। टीम में वन विभाग के दीपक मंडल, कार्तिक सहानी व समीर बाउरी मौजूद थे।

वहीं कोलियरी अभिकर्ता कलबल भास्कर ने कहा कि पेड़ काटने की कोई जानकारी हमलोगों को नहीं है। वन विभाग रेंजर आरके सिंह ने कहा कि बगैर अनुमति के पेड़ काटना अपराध है। पेड़ों की कटाई करने वालों के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। निरसा के कई क्षेत्रों में हो रही पेड़ों की कटाई को लेकर लोगों में रोष : स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि निरसा अंचल के निरसा व कलियासोल मुख्य सड़क पर भवतारिणी मंदिर फटका के समीप जंगल में सैकड़ों की संख्या में पेड़ों की कटाई कर वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है। निरसा के हाईवे पर भी कई स्थानों पर धड़ल्ले से पेड़ों की कटाई चल रही है। इस दिशा में वन विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। राजा कोलियरी के आसपास पेड़ों की कटाई को लेकर वन कर्मियों के तत्परता निश्चित रूप से उगाही करने को दर्शाती है।

chat bot
आपका साथी