EID Mubarak 2021: कोरोनो में सुरक्षित तरीके से मनाएं ईद, बोकारो प्रशासन ने इस अपील के साथ दी बधाई

उपायुक्त राजेश सिंह एवं पुलिस अधीक्षक चंदन झा ने ईद-उल- फितर पर्व को लेकर मुस्लिम धर्मावलंबियों को शुभकामनाएं दी है। कहा कि जिला प्रशासन को अब तक सभी का सहयोग मिला है वह आगे भी अपेक्षित है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:21 PM (IST)
EID Mubarak 2021: कोरोनो में सुरक्षित तरीके से मनाएं ईद, बोकारो प्रशासन ने इस अपील के साथ दी बधाई
कोरोना के बीच सुरक्षित ईद मनाने की अपील ( प्रतीकात्मक फोटो)।

बोकारो, जेएनएन। बोकारो में शुक्रवार को ईद-उल-फितर मनाई जाएगी। इसे लेकर मुस्लिम धर्मावलंबियों में काफी उत्साह है। लेकिन इस उत्साह पर कोरोना महामारी पानी फेर रहा है। कोरोना संक्रमण के डर से लोग खुल कर एक-दूसरे से गले नहीं मिल पाएंगे। इस बीच उपायुक्त राजेश सिंह ने ईद-उल- फितर पर्व को लेकर मुस्लिम धर्मावलंबियों से कहा कि जिला प्रशासन को अब तक सभी का सहयोग मिला है, वह आगे भी अपेक्षित है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने घर पर ही त्योहार मनाने व घर से ही नमाज अदा करने की अपील की। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें।

घर में मनाएं त्योहार

उपायुक्त ने कहा है कि संक्रमण को देखते हुए सभी मुस्लिम धर्मावलंबी अपने स्तर से भी समाज के लोगों को प्रशासन का संदेश दें और ईद का त्योहार घर पर मनाने की अपील करें। कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना महामारी के लिए जारी दिशा-निर्देशों का अक्षरश: पालन करें। उपायुक्त ने बुद्धिजीवियों और संगठन के लोगों से अपील किया कि लोगों को अपने-अपने घरों से इबादत करने के लिए प्रेरित करें। अपने स्तर से भी दूसरों को जागरूक करें, ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे से बचा जा सके। शारीरिक दूरी बनाएं रखें, फेस कवर, मास्क का निश्चित रूप से इस्तेमाल करें।

डीसी–एसपी ने दी ईद की शुभकामनाएं

उपायुक्त राजेश सिंह एवं पुलिस अधीक्षक चंदन झा ने ईद-उल- फितर पर्व को लेकर मुस्लिम धर्मावलंबियों को शुभकामनाएं दी है। कहा कि जिला प्रशासन को अब तक सभी का सहयोग मिला है, वह आगे भी अपेक्षित है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। अपने–अपने घरों में रहकर ही ईद पर्व को मनाएं। मुबारकबाद देने के लिए भी भीड़ लगाने की आवश्यकता नहीं है। सभी लोग घरों में रहकर ही इसका पालन करें। राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन कर जिम्मेवार नागरिक होने का परिचय दें।

chat bot
आपका साथी