बसिया मांझी एवं मानिक बाउरी की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई

ईसीएल मुगमा क्षेत्र के खुदिया कोलियरी कार्यालय परिसर में मंगलवार को बसिया मांझी एवं मानिक बाउरी की प्रथम पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:37 PM (IST)
बसिया मांझी एवं मानिक बाउरी की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई
बसिया मांझी एवं मानिक बाउरी की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई

निरसा : ईसीएल मुगमा क्षेत्र के खुदिया कोलियरी कार्यालय परिसर में मंगलवार को बसिया मांझी एवं मानिक बाउरी की प्रथम पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। कोलियरी प्रबंधन एवं मजदूरों में उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर एवं दो मिनट का मौन रख श्रद्धा सुमन अर्पित किया। मालूम रहे कि आज के दिन एक साल पूर्व खुदिया कोलियरी के एमएस सीम में पानी भर जाने के कारण बसिया मांझी और मानिक बाउरी की मौत हो गई थी। काफी मशक्कत के तीन दिन बाद उन दोनों के शव निकाले जा सके थे।

कार्यक्रम की शुरुआत बसिया मांझी की पत्नी रुसकी मंझिआइन एवं मानिक बाउरी के पुत्र शीतल बाउरी ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण से हुई। इस अवसर पर कोलियरी प्रबंधक चांद बाबू ने कहा कि आज का दिन कोलियरी मजदूरों एवं पदाधिकारियों के लिए काफी दुखद है। आज के ही दिन हमारे दो साथी हम लोगों को छोड़कर चले गए थे। हमलोग प्रकृति के विपरीत जाकर काम करते हैं। मजदूर एवं अधिकारी खदान के अंदर जाने के साथ हमेशा खतरे में ही रहते हैं। लेकिन हमारे लिए यह गर्व की बात है कि हम लोग जान हथेली पर रखकर देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा कर रहे हैं। कार्यक्रम को कोलियरी के सुरक्षा पदाधिकारी ललित मेहता, बीसीकेयू के क्षेत्रीय अध्यक्ष आगम राम, राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ इंटक के क्षेत्रीय सचिव शशि भूषण तिवारी, ऐतवारी कुर्मी, विशाल गुप्ता, दीपक कुमार, देवदुलाल कुंवर, सोनू कुमार, बिरेंद्र चौहान, बबलू बाउरी, शीतल बाउरी, सुबोध बाउरी, लखींद्र सिंह, रमेश हासंदा, कृष्णा मुंडा, चंदन मांजी, ध्रुव नायक, सुधीर सिंह, सीमांत महतो ने अपने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी