शालीमार-गोरखपुर स्पेशल से प्रथम श्रेणी हटा, स्लीपर और जनरल घटे

धनबाद गोमो होकर चलने वाली शालीमार-गोरखपुर साप्ताहिक स्पेशल अब 21 कोच के साथ चलेगी। पहले 22 कोच के साथ चलने वाली ट्रेन में गोरखपुर से पांच जुलाई और शालीमार से छह जुलाई से नई व्यवस्था प्रभावी होगी। रेलवे ने इस ट्रेन में स्लीपर और जनरल श्रेणी यानी सेकेंड सीटिग के कोच कम कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 03:33 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 03:33 AM (IST)
शालीमार-गोरखपुर स्पेशल से प्रथम श्रेणी हटा, स्लीपर और जनरल घटे
शालीमार-गोरखपुर स्पेशल से प्रथम श्रेणी हटा, स्लीपर और जनरल घटे

जागरण संवाददाता, धनबाद : गोमो होकर चलने वाली शालीमार-गोरखपुर साप्ताहिक स्पेशल अब 21 कोच के साथ चलेगी। पहले 22 कोच के साथ चलने वाली ट्रेन में गोरखपुर से पांच जुलाई और शालीमार से छह जुलाई से नई व्यवस्था प्रभावी होगी। रेलवे ने इस ट्रेन में स्लीपर और जनरल श्रेणी यानी सेकेंड सीटिग के कोच कम कर दिए हैं। अभी इस ट्रेन में सेकेंड सीटिग के सात और स्लीपर के आठ कोच जुड़ते हैं। नई व्यवस्था प्रभावी होते ही स्लीपर का एक कोच कम होकर सात ही जुड़ेंगे। आम यात्रियों के लिए सेकेंड सीटिग के सात कोच जुड़ते हैं, जो अब घटकर चार हो जाएंगे। इसके साथ ही इस ट्रेन में प्रथम श्रेणी का कोच अब स्थायी तौर पर हट जाएगा। इसके बदले में सेकेंड एसी के एक के बजाए दो कोच जुड़ेंगे। इस ट्रेन में सबसे ज्यादा राहत थर्ड एसी के यात्रियों को मिलने वाली है। अभी थर्ड एसी कोच के तीन ही कोच जुड़ते हैं।अब छह कोच जुडे़गी। मौर्य और शालीमार-गोरखपुर स्पेशल अब अगले आदेश तक

- 30 जून के बाद भी चलती रहेंगी दोनों ट्रेनें, चुकाना होगा ज्यादा किराया, नहीं मिलेगा तत्काल टिकट

धनबाद : धनबाद होकर चलने वाली हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस और गोमो होकर चलने वाली शालीमार-गोरखपुर साप्ताहिक स्पेशल के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। पहले 30 जून तक दोनों ट्रेनों को चलाने की अनुमति मिली थी। अब अगले आदेश तक चलाने की घोषणा हो गई। अब भी दोनों ट्रेनें त्योहार स्पेशल बनकर ही चलेंगी और किराया भी दूसरी ट्रेनों से अधिक चुकाना होगा। मौर्य एक्सप्रेस के यात्रियों को तत्काल कोटे से टिकट बुक कराने की भी अनुमति नहीं दी गई है। एक-दो दिनों में जुलाई और उसके बाद के लिए टिकटों की बुकिग शुरू हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी