IRCTC: 28 साल बाद पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में जुड़ने वाली है फर्स्ट एसी, रेलवे ने दिया दीवाली को तोहफा... जानें डिटेल्स

झारखंड के टाटानगर बोकारो और गोमो होकर चलने वाली नई दिल्ली की सर्वश्रेष्ठ ट्रेनों में शुमार पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के यात्रियों को दीवाली का तोहफा मिलने वाला है। दो नवंबर से पुरी और चार नवंबर से नई दिल्ली से इस ट्रेन में फर्स्ट एसी कोच जोड़ने का एलान कर दिया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 02:16 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 11:10 AM (IST)
IRCTC: 28 साल बाद पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में जुड़ने वाली है फर्स्ट एसी, रेलवे ने दिया दीवाली को तोहफा... जानें डिटेल्स
नई दिल्ली से इस ट्रेन में फर्स्ट एसी कोच जोड़ने का एलान कर दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: झारखंड के टाटानगर, बोकारो और गोमो होकर चलने वाली नई दिल्ली की सर्वश्रेष्ठ ट्रेनों में शुमार पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के यात्रियों को दीवाली का तोहफा मिलने वाला है। रेलवे ने दो नवंबर से पुरी और चार नवंबर से नई दिल्ली से इस ट्रेन में फर्स्ट एसी कोच जोड़ने का एलान कर दिया है। इसके साथ ही फर्स्ट एसी की बुकिंग भी शुरू हो गई है। इस साल चार नवंबर को दीवाली है और उसके ठीक पहले दो नवंबर से इस ट्रेन के यात्री फर्स्ट एसी में सफर कर सकेंगे।

तीन जुलाई 1993 को पहली बार पटरी पर उतरी

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में 28 साल बाद पहली बार फर्स्ट एसी कोच जुड़ेगा। 1993 में कांग्रेसी रेलमंत्री सीके जफर शरीफ के कार्यकाल में चली इस ट्रेन में अब तक जनरल अब सेकेंड सीटिंग से लेकर सेकेंड एसी तक के कोच जुड़ते थे। लगभग तीन दशक बाद अब फर्स्ट एसी कोच भी जुड़ेगा।

पुरी तक जाने के लिए इस रूट की पहली फर्स्ट एसी वाली ट्रेन

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पुरी तक जाने वाली इस रूट की पहली फर्स्ट एसी कोच वाली ट्रेन होगी। इस रूट पर तीन राजधानी एक्सप्रेस चलती हैं जिनमें फर्स्ट एसी हैं, पर तीनों भुवनेश्वर तक ही जाती हैं। राजधानी एक्सप्रेस के अलावा अब पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में भी फर्स्ट एसी की यात्रा पूरी हो सकेगी।

जाने कब से बुक करा सकते हैं टिकट और कितना है किराया

पुरी से दो नवंबर से शुरू होने के कारण गोमो और बोकारो से सफर करने वाले यात्री तीन नवंबर से फर्स्ट एसी की बुकिंग करा सकते हैं। वापसी में चार नवंबर से नई दिल्ली से फस्ट एसी कोच जुड़ेगा। इस वजह से गोमो और बोकारो के यात्रियों को पुरी जाने के लिए पांच नवंबर से टिकट बुकिंग की सुविधा मिलेगी।

- गोमो से नई दिल्ली के लिए 3545 चुकाने होंगे।

- गोमो से पुरी तक का फर्स्ट एसी का 2540 रुपये किराया होगा।

- बोकारो से नई दिल्ली तक फर्स्ट एसी का किराया 3590 रुपये है।

- बोकारो से पुरी तक फर्स्ट एसी की यात्रा 2465 रुपये में पूरी होगी।

यहां देखें: 

.@RailMinIndia

02801/02802 Puri-New Delhi-Puri Purusottam Spl from Puri w.e.f. 02.11.2021 and from NDLS w.e.f. 04.11.2021 will be augmented with One AC First Class.@DRMKhurdaRoad @drmkgp @RailwayNorthern @ECRlyHJP @CPRONCR @serailwaykol pic.twitter.com/6lb0RrM3Qr— East Coast Railway (@EastCoastRail) August 31, 2021 ">twitter.com/RailMinIndia

chat bot
आपका साथी