कृषि बाजार समिति परिसर में भड़की आग, दमकलकर्मियों की बहादुरी से टला बड़ा हादसा Dhanbad News

कृषि बाजार समिति में आग की जानकारी फल मंडी के लोगों ने बरवअड्डा पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल घटना की जानकारी धनबाद स्थित फायर स्टेशन को दी। सूचना पाकर दमकल वाहन फल मंडी पहुंचे। इसके बाद आग पर काबू किया गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 01:52 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 01:52 PM (IST)
कृषि बाजार समिति परिसर में भड़की आग, दमकलकर्मियों की बहादुरी से टला बड़ा हादसा Dhanbad News
कृषि बाजार समिति में आग बुझाते दमकल कर्मचारी ( फोटो जागरण)।

झरिया/धनबाद, जेएनएन। कृषि उत्पादन बाजार समिति प्रांगण धनबाद ( बरवाअड्डा) स्थित फलपट्टी में सोमवार को दोपहर लगभग 12 बजे आग से अफरातफरी का माहौल हो गया। महीनों से जमा कचरे के ढेर में अचानक आग लग गई। इसकी सूचना फल मंडी के लोगों ने बरवअड्डा पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल घटना की जानकारी धनबाद स्थित फायर स्टेशन को दी। सूचना पाकर दमकल वाहन फल मंडी पहुंच आग को बुझाने में लग गए। काफी मशक्कत के बाद दमकल विभाग के कर्मी जीतराव उराव ने लगभग 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया। यदि दमकल विलंब से पहुंचता तो आसपास में रखे प्लास्टिक के हजारों कैरेट में आग लग जाती। इस स्थिति में बड़ा हादसा हो सकता था। आग आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लेती।

दमकल विभाग ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। किसी तरह की जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। बाजार समिति में पहले भी आग लगने की घटना हो चुकी है। वर्ष 2019 में दीपावली के दिन खाली फलों के कैरेट में आग लगने से अफरातफरी मच गई थी। दो दमकल वाहन के सहयोग से आग पर काबू पाया गया था। उस दौरान पास की दुकान में रखे नारियल के बोरे जलकर खाक हो गई थे। बाजार समिति के अधिकारी मयंक कुमार सिंह कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है।

chat bot
आपका साथी