आग से बिहारीलाल चाैधरी का मॉल जलकर खाक, ऊपर के अपार्टमेंट से भागकर लोगों ने बचाई जान

मॉल में लगी आग से धुआं जैसे ही ऊपरी तल्ले स्थित अपार्टमेंट तक पहुंचा लोगों ने 100 डायल कर पुलिस को सूचना दी। साथ ही जान बचाने के लिए सब अपने-अपने कमरे से भागकर नीचे आ गए।

By mritunjayEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 01:07 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 07:06 PM (IST)
आग से बिहारीलाल चाैधरी का मॉल जलकर खाक, ऊपर के अपार्टमेंट से भागकर लोगों ने बचाई जान
आग से बिहारीलाल चाैधरी का मॉल जलकर खाक, ऊपर के अपार्टमेंट से भागकर लोगों ने बचाई जान
धनबाद, जेएनएन। शहर के हीरापुर हरि मंदिर रोड में रेवा टॉवर अपार्टमेंट में संचालित बिहारी लाल चौधरी फैब्रिक्स शॉपिंग मॉल में शुक्रवार आधी रात के बाद भीषण आग लग गई। आग की लपटों को देख पूरे इलाके में भगदड़ मच गई। अपार्टमेंट में रहनेवाले लोग बाहर निकल गए। इधर अगलगी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की तीन दमकल गाडिय़ों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मॉल संचालक ने अगलगी में करीब चार करोड़ की संपत्ति जलने की लिखित सूचना दी है। 
ऐसे हुई घटना : बिहारी लाल चौधरी फैब्रिक्स प्राइवेट लिमिटेड के कर्मी रात में करीब 10 बजे शॉपिंग मॉल बंद कर घर चले गए थे। रात में करीब ढाई बजे मॉल के अंदर आग लग गई। आग की लपटों और धुआं को देखकर अपार्टमेंट का गार्ड प्रताप कुमार शोर मचाने लगा। उसने अपार्टमेंट में रहनेवाले लोगों को आग लगने की जानकारी दी। सूचना पाकर सभी निवासी अपने अपने फ्लैटों से बाहर निकल गए। कुछ लोगों ने बाइक निकालकर गोल्फ ग्राउंड में अवस्थित अग्निशमन कार्यालय को घटना की जानकारी दी। वहां से तत्काल दमकल गाड़ी मौके के लिए रवाना हुई। अपार्टमेंट के अंदर से मॉल का दरवाजा तोड़कर दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। इस बीच मॉल के कर्मी और संचालक भी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गए। इसके बाद मॉल के अलग अलग दरवाजों को तोड़कर तीन दमकल गाडिय़ों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 
मॉल संचालक की ओर से देर शाम को अग्निशमन विभाग को लिखित सूचना दी गई है कि आग से करीब चार करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। आग में मॉल में लगे भारी मात्रा में रेडिमेड कपड़े, साड़ी, कंप्यूटर, फर्नीचर आदि जल गए। हालांकि अग्निशमन विभाग ने काफी सामान को बचाने का भी दावा किया है। बताते चलें कि बिहारी लाल चौधरी ग्रुप के कई शॉपिंग मॉल शहर में हैं। हीरापुर हरि मंदिर रोड का मॉल कुछ वर्ष पूर्व ही खोला गया था। 

बिहारी लाल चौधरी शॉपिंग मॉल में आग लगने की सूचना के बाद तत्काल दमकल गाडिय़ां मौके पर भेजी गईं। आग पर काबू पाकर काफी सामान को बचा लिया गया। मॉल संचालक ने आग में चार करोड़ का नुकसान होने की सूचना दी है। 
- अमृत लाल भास्कर, प्रभारी अग्निशमन पदाधिकारी, धनबाद 
chat bot
आपका साथी