प्रतिबंध के बावजूद नहीं थम रहा Pan Masala का कारोबार, बोकारो प्रशासन ने 12 दुकानदारों पर ठोका जुर्माना

हरला थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाकर कोटपा का उल्लंघन करने वाले 12 दुकानदारों से 1950 रुपये का जुर्माना वसूला गया। जिन दुकानदारों से जुर्माना वसूला गया उसमें बबली देवी शत्रुघ्न प्रीतम स्टोर सुबोध ठाकुर सुमित चुन्नू अजय मुर्मू चंदन कुमार विमल शिवलाल महतो राम भरोसे एवं सद्दाम शामिल हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:09 PM (IST)
प्रतिबंध के बावजूद नहीं थम रहा Pan Masala  का कारोबार, बोकारो प्रशासन ने 12 दुकानदारों पर ठोका जुर्माना
प्रतिबंध के बावजूद पान मसाला की बिक्री जारी ( फाइल फोटो)।

बोकारो, जेएनएन। झारखंड के बोकारो में सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद नियंत्रण अधिनियम (COTPA 2003 ) को सख्ती से लागू करने में स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है। जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से गठित टीम द्वारा लगातार जिले के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी अभियान चलाकर अधिनियम की अनदेखी करने दुकानदारों से जुर्माना की वसूली की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को टीम द्वारा हरला थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाकर कोटपा का उल्लंघन करने वाले 12 दुकानदारों से 1950 रुपये का जुर्माना वसूला गया। जिन दुकानदारों से जुर्माना वसूला गया, उसमें बबली देवी, शत्रुघ्न, प्रीतम स्टोर, सुबोध ठाकुर, सुमित, चुन्नू, अजय मुर्मू, चंदन कुमार, विमल रजवार, शिवलाल महतो, राम भरोसे एवं सद्दाम शामिल हैं।

सभी दुकानदारों को बिक्री बंद करने का निर्देश 

टीम में शामिल खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अपूर्वा मिंज ने सभी दुकानदारों को प्रतिबंधित पान मसाला की बिक्री बंद करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि खाद्य सामग्री के साथ किसी भी प्रकार के तंबाकू की बिक्री नहीं करनी है। जिला परामर्शी मो. असलम ने बताया कि बताया कि प्रतिबंधित पान मसाला की जांच को लेकर जिले में टीम सक्रिय है। साथ ही बार्डर एरिया से संबंधित थाना को अलर्ट किया जा चुका है। इसके लिए जिले में जगह-जगह लगातार छापेमारी भी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी