SAIL: बोर्ड की बैठक स्थगित, अब 3 जून को; वित्तीय परिणाम की होगी घोषणा

SAIL देश के विभिन्न राज्यों में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले सेल के कोरोना से शहीद कर्मियों के आश्रित को नियोजन के साथ 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग सेल प्रबंधन से कई बार दोनों संगठनों ने कई बार की है। लेकिन मामला अब तक सिफर रहा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 11:58 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 08:06 AM (IST)
SAIL: बोर्ड की बैठक स्थगित, अब 3 जून को; वित्तीय परिणाम की होगी घोषणा
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ( फाइल फोटो)।

बोकारो, जेएनएन। महारत्न कंपनी सेल के साल 2020-21 का वार्षिक वित्तीय परिणाम सोमवार 31 मई को जारी नहीं किया जा सका। सेल की चेयरमैन सोमा मंडल ने सेल निदेशक मंडल की बैठक बुलाई थी। लेकिन अंतिम समय में बैठक स्थगित हो गई। अब तीन जून को बैठक होगी। उसी दिन वित्तीय परिणाम जारी होगा। बैठक में बोकारो इस्पात संयंत्र सहित सभी इकाई के निदेशक प्रभारी व सीईओ शामिल रहेंगे। बतौर चेयरमैन रहते सोमा मंडल पहली बार कंपनी का वार्षिक वित्तीय परिणाम जारी करने जा रही है। बीते वित्तीय वर्ष में कंपनी को लगभग छह हजार करोड़ रुपये से ज्यादा मुनाफा होने की संभावना है। जिसमें बड़ी भागीदारी राउरकेला व बोकारो इस्पात संयंत्र की रही है। 

कोरोना व पे रिवीजन पर बनेगी रणनीति

सेल निदेशक मंडल की बैठक में कोरोना की स्थिति से निपटने के साथ अधिकारयों-कर्मचारियों के पे रिवीजन पर भी विस्तारपूवर्क चर्चा किया जाएगा। कारण यह है की उक्त दोनों मामले पर श्रमिक संगठन व अधिकारी संगठन इस्पात मंत्रालय से लेकर पीएमओ तक अपनी मांग पत्र को लेकर चले गए है। देश के विभिन्न राज्यों में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले सेल के कोरोना से शहीद कर्मियों के आश्रित को नियोजन के साथ 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग सेल प्रबंधन से कई बार दोनों संगठनों ने कई बार की है। लेकिन मामला अब तक सिफर रहा है। ऐसे में पीएमओ तक बात पहुंचने के बाद सेल मुख्यालय इस मसले पर बैठक में कोई ठोस निर्णय ले सकती है।

जल्द हो सकता पे-रिवीजन पर फैसला

रिवीजन की बात करे तो एनजेसीएस संगठन के बीच एमजीबी, पर्क्स आदि पर यूनियन नेताओं के बीच आपसी सहमति नही बन पाने के कारण अधिकारी संगठन डीपीई के गाइडलाइन के अनुसार वेतन समझौता करने का प्रस्ताव सेल प्रबंधन को पूर्व में ही दे चुकी है। इसलिए सेल में अफसरों के पे रिवीजन को लेकर बोर्ड मीटिंग में उचित फैसला लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी