महुदा बाजार के सब्जी मार्केट में भीषण आग, 18 दुकानें खाक

संवाद सहयोगी महुदा धनबाद बोकारो मुख्य स्थित महुदा बाजार के सब्जी मार्केट में शुक्रवार की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:09 PM (IST)
महुदा बाजार के सब्जी मार्केट में भीषण आग, 18 दुकानें खाक
महुदा बाजार के सब्जी मार्केट में भीषण आग, 18 दुकानें खाक

संवाद सहयोगी, महुदा: धनबाद बोकारो मुख्य स्थित महुदा बाजार के सब्जी मार्केट में शुक्रवार की देर शाम भीषण आग लग गई। इस घटना में करीब डेढ़ दर्जन फल व सब्जी की दुकानें जलकर खाक हो गई, जिसमें दस लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। अग्निशमन की गाड़ियां विलंब से पहुंचने पर लोगों ने काफी विरोध जताया। आग किस कारण से लगी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन संभावना व्यक्त की जा रही है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है।

आग लगने से मो. शाहिद, मो. शाकिर एवं गोपाल प्रसाद की फल दुकान, सुबोध का जेनरल स्टोर व राजेंद्र, हरिनाथ, बासू, अकबर, शोहेल एवं बहादुर की सब्जी दुकान जलकर राख हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि संध्या करीब 7:00 बजे शाहिद की फल दुकान से आग की लपटें उठती दिखीं। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें अन्य दुकानों को भी अपनी चपेट में लेने लगीं। पूरी सब्जी मार्केट में कोहराम सा मच गया। आग की भयावहता के बावजूद दुकानदार व पड़ोस के लोगों ने युद्ध स्तर पर बुझाने का कार्य किया। लगभग 8:00 बजे धनबाद बोकारो से दमकल की तीन गाडियां पहुंचीं तब जाकर आग पर पूर्ण रूप से काबू पाया जा सका।

सूचना देने के बावजूद अग्निशमन वाहन देर से आने पर महुदा पुलिस के साथ लोगों की झड़प भी हुई। लोगों का कहना था कि आग पर लगभग काबू पाया जा चुका था तब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। कुछ लोगों ने दमकल कर्मियों को भी भला बुरा कहना चाहा, लेकिन आसपास के दुकानदारों ने उनलोगों को समझा बुझाकर हटा दिया। अगलगी की घटना से प्रभावित कई दुकानदार रोते-बिलखते देखे गए। दुकानदारों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग कैसे लगी इस संबंध में महुदा पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

कुछ दुकानदारों ने सब्जी मार्केट में एक दुकान को तोड़कर आग को आगे बढ़ने से रोक दिया अन्यथा पूरा सब्जी मार्केट भी जलकर राख हो जाता। इस बीच कुछ लोगों ने महुदा बाजार में सड़क जाम करने का प्रयास किया लेकिन स्थानीय दुकानदारों ने उनलोगों को समझा-बुझाकर हटा दिया। दुकानदारों का कहना था कि एक तो कोरोना की मार, दूसरी आगलगी की घटना ने जिदगी तबाह कर दी है।

chat bot
आपका साथी