फेविपिराविर, आइवरमेक्टिन दवाएं धनबाद के बाजारों से Out Of Stock; मरीजों को नहीं मिल रही है दवाई Dhanbad News

करुणा वायरस के वर्तमान के बाद इससे बचने के लिए कई आवश्यक दवाएं धनबाद के दवा दुकानों से गायब हो गई है। ऐसे में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों की मानें तो कई जगह पर इसे कालाबाजारी के लिए स्टोक कर लिया गया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:57 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:57 AM (IST)
फेविपिराविर, आइवरमेक्टिन दवाएं धनबाद के बाजारों से Out Of Stock;  मरीजों को नहीं मिल रही है दवाई Dhanbad News
सूत्रों की मानें तो कई जगह पर इसे कालाबाजारी के लिए स्टोक कर लिया गया है।

धनबाद, जेएनएन: करुणा वायरस के वर्तमान के बाद इससे बचने के लिए कई आवश्यक दवाएं धनबाद के दवा दुकानों से गायब हो गई है। ऐसे में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों की मानें तो कई जगह पर इसे कालाबाजारी के लिए स्टोक कर लिया गया है। जबकि इसकी डिमांड है काफी तेजी से बढ़ी है। कई लोगों ने बेवजह अधिक से अधिक दवाएं घर पर खरीद कर रख ली है। अब जरूरतमंदों को यहां मिल नहीं रहा है। बाजार में विटामिन डी, मल्टीविटामिन, एंटीबायोटिक भरपूर मात्रा में है। लेकिन विटामिन सी, लिम्सी, फेविपिराविर टेबलेट, आइवरमेक्टिन टेबलेट गायब हो रही है। 

आइवरमेक्टिन दवा कहीं नहीं मिल रही

आइवरमेक्टिन दवा संक्रमण में सबसे सफल एंटीबायोटिक मानी जा रही है। लेकिन धनबाद के दवा दुकानों में कहीं भी अब यह दवा नहीं मिल रही है। इसकी जगह पर दवा दुकान दूसरी तरफ मरीजों को दे रहे हैं। इस पूरे मामले पर स्वास्थ्य विभाग में पड़ा हुआ है। विभागीय कार्रवाई नहीं होने से कई जगह से स्टॉक भी छुपा कर रखने की संभावना बताई जा रही है। 

जिला वेयर हाउस में भी नहीं है दवा

विभिन्न कोविड अस्पतालों में मरीजों को सप्लाई किए जाने वाली दवा में भी अब आइवरमेक्टिन की कमी देखी जा रही है। जिला वेयरहाउस में भी दवा की कमी हो गई है। सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास ने बताया कि इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से दो अलग-अलग निविदा निकाली गई है। जल्द ही दवा की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी। दवा की किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी