जेएसएलपीएस के सहयोग से किसानों को सस्‍ते कीमत पर म‍िल रहा खाद-बीज व कीटनाशक दवा Dhanbad News

पूर्वी टुन्डी स्थित लटानी पंचायत के शंकरडीह गांव में जेएसएलपीएस के सहयोग से खुला जोहार एग्री मार्ट किसानों के लिए वरदान से कम नहीं है । यहां किसानों को बाजार मूल्य से कम कीमत पर खाद बीज किटनाशक व कृषि उपकरण उपलब्ध हो सकेंगे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:53 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:25 PM (IST)
जेएसएलपीएस के सहयोग से किसानों को सस्‍ते कीमत पर म‍िल रहा खाद-बीज व कीटनाशक दवा Dhanbad News
कम कीमत पर खाद, बीज, कीटनाशक व कृषि उपकरण को उपलब्ध हो सकेंगे। (जागरण)

पूर्वी टुण्डी, जेएनएन :  पूर्वी टुन्डी स्थित लटानी पंचायत के शंकरडीह गांव में जेएसएलपीएस के सहयोग से खुला जोहार एग्री मार्ट किसानों के लिए वरदान से कम नहीं है।  यहां किसानों को बाजार मूल्य से कम कीमत पर खाद, बीज, कीटनाशक व कृषि उपकरण उपलब्ध हो सकेंगे।

किसान सस्ते में बीज, खाद आदि खरीद सकते हैं।  प्रखंड जोहार परियोजना पदाधिकारी शैलेन्द्र चौबे ने बताया कि इस जोहार एग्री मार्ट का संचालन गिरधन महिला प्रोड्यूसर कम्पनी लिमिटेड  द्वारा की जा रही है।  इसने फ्रेंचाइजी के तौर पर जेएसएलपीएस समूह  को देखरेख का जिम्मा दिया है।

शंकरडीह एग्री मार्ट  केंद्र में किसानों के लिए धान का बीज के अलावा विभिन्न प्रकार की सब्जियों के बीच, किटनाशक व कुछ कृषि उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं।  आगे किसानों के लिए खाद व अन्य सामान उपलब्ध कराया जाएगा। इस केंद्र से किसानों को बाजार से कम कीमत पर सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही यदि किसान अपने उत्पादित फसल को नहीं बेच पा रहे हैं तो वे इस केंद्र में अपनी फसलों का मूल्य पता कर  बेच भी सकते हैं।  सब्जियों की बात करें तो बाजार भाव के समय के अनुसार उसका मूल्य तय किया जाएगा। इस केंद्र की शुरुआत सोमवार  शाम से ही की गई है।

chat bot
आपका साथी