गिरिडीह के बेंगाबाद में कुल्हाड़ी से काट किसान की हत्या, विरोध में ग्रामीणों ने शव के साथ रातभर दिया धरना

किसान की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि इलाके के तीन लोगों की अब तक हत्या हो चुकी है लेकिन पुलिस ने एक भी मामले का अब तक खुलासा नहीं किया है। शव उठाने के लिए पुलिस पहुंची तो ग्रामीणों ने रोक दिया।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:25 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:25 AM (IST)
गिरिडीह के बेंगाबाद में कुल्हाड़ी से काट किसान की हत्या, विरोध में ग्रामीणों ने शव के साथ रातभर दिया धरना
किसान की हत्या के बाद भीड़ को शांत कराते पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा।

गिरिडीह, जेएनएन। बेंगाबाद के केंदुआगढ़ा निवासी करीब 50 वर्षीय किसान सुकर महतो की कुल्हड़ी से मारकर हत्या कर दी गई। स्वजनों ने गांव के किनारे स्थित जंगल के निकट से शव को बुधवार की रात बरामद किया। शव के पास ही उसकी साइकिल पड़ी हुई थी। सूचना पाकर बेंगाबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की। आक्रोशित लोगों ने पुलिस को शव उठाने नहीं दिया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की एवं विरोध प्रदर्शन किया।

पूर्व विधायक ने ग्रामीणों को कराया शांत

ग्रामीणों का कहना था कि  इलाके के तीन लोगों की अब तक हत्या हो चुकी है लेकिन पुलिस ने एक भी मामले का अब तक खुलासा नहीं किया है। गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे पूर्व भाजपा विधायक प्रो. जयप्रकाश वर्मा के पहुंचने एवं पुलिस व प्रशासन से वार्ता करने के बाद ग्रामीणों ने शव को उठाने दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सुकर महतो बुधवार को दोपहर करीब तीन बजे साइकिल से करीब तीन किमी. दूर स्थित अपने खेत में काम करने गया था। रात करीब आठ बजे जब वह घर नहीं लौटा तो घर के लोगों को चिंता हुई। उसकी पत्नी ननकी देवी ने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी। इसके बाद गांव के लोगों को लेकर ननकी देवी उसकी तलाश में खेत की ओर गई। इस दौरान गांव से करीब एक किमी. दूर जंगल किनारे सुकर महतो का शव मिला।

गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार

किसान की गर्दन पर कुल्हाड़ी से प्रहार किया गया था। गांव वालों ने इसकी जानकारी बेंगाबाद थाना को दी। सूचना पाते ही बेंगाबाद थाना प्रभारी श्रीकांत ओझा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंथे। सुकर की हत्या से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बिल्कुल इसी तरह कुछ माह पहले भी केंदुआगढ़ा के ही किसान बंधु महतो की हत्या की गई थी। भाजपा के पूर्व विधायक वर्मा के हस्तक्षेप से पुलिस ने घटनास्थल से शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। 

chat bot
आपका साथी