कोरोना से मृत लोगों के परिवार को संबल योजना का मिलेगा लाभ

जाटी गोविदपुर/निरसा/पूर्वी टुंडी गोविदपुर निरसा व पूर्वी टुंडी प्रखंड में गुरुवार को क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:05 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:05 PM (IST)
कोरोना से मृत लोगों के परिवार को संबल योजना का मिलेगा लाभ
कोरोना से मृत लोगों के परिवार को संबल योजना का मिलेगा लाभ

जाटी, गोविदपुर/निरसा/पूर्वी टुंडी : गोविदपुर, निरसा व पूर्वी टुंडी प्रखंड में गुरुवार को कोरोना महामारी को रोकने की रणनीति बनाने के लिए मुखिया व पंचायत प्रतिनिधि सदस्यों के साथ बैठक की गई। गोविदपुर में बीडीओ संतोष कुमार ने कहा कि पूरे प्रखंड में 11 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। इनके परिवारों को संबल योजना का लाभ दिया जाएगा। परिवार को हरसंभव सरकारी सुविधा दी जाएगी। प्रवासी मजदूरों के लिए आरएस मोर कॉलेज को क्वारंटाइन सेंटर बनाए गया है। जांच में पॉजिटिव पाए जाने पर मजदूरों को अस्पताल में दाखिल कराया जाएगा। निगेटिव पाए जाने पर भी 7 दिन रखा जाएगा। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एच रहमान ने कहा कि कोविशील्ड का पहला डोज लेने के 42 दिन बाद ही दूसरा डोज दिया जाएगा। बैठक में उप प्रमुख डीएन सिंह, बीएचओ डॉक्टर अनिल कुमार सिन्हा, बीपीआरओ कन्हाई दा, दीपक कुमार, जशीम अख्तर मौजूद थे। निरसा में बीडीओ विकास कुमार राय ने कहा कि सभी पंचायत के मुखिया 15वें वित्त आयोग के अनुदान मद की राशि से गरीब लोगों के बीच मास्क, सैनिटाइजर का वितरण करने को कहा गया। साथ ही साफ-सफाई व ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव करने को कहा गया। बैठक में मुखिया कैलाश मोदी, विश्वरूप मंडल, रोबिन धीवर, सज्जाद अंसारी, मजनू बाउरी आदि मौजूद थे।

पूर्वी टुंडी प्रखंड में कोरोना गाइडलाइन सहित वैक्सीनेशन को बढ़ाने पर चर्चा की गई। प्रखंड के वैक्सीन शिविर में वैक्सीनेशन की धीमी गति पर चिता जताते हुए क् सभी जनप्रतिनिधियों को बढ़-चढ़कर वैक्सीन लेते हुए लोगों को जागरूक करने का आग्रह किया गया।

बैठक में अंचलाधिकारी राकेश भूषण सिंह, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नीलम कुमारी, झामुमो नेता अजीत मिश्रा, मुखिया बिपिन दां, शांतिबाला मिज आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी