Fake Medicine: धनबाद के पड़ोस में नकली दवा कारखाने का भंडाफोड़, कुल्टी से पांच गिरफ्तार

कृष्णा कंपनी काफी समय से बिना किसी सरकारी लाइसेंस के आयुर्वेदिक दवाई बनाकर झारखंड बिहार तथा उत्तर प्रदेश के बाजारों में अभिकर्ता के सहारे बेच रही थी। पुलिस अब गिरफ्तार आरोपितों की कुंडली खंगाल रही है कि कही ये लोग नशे की टेबलेट तो नहीं बना रहे थे।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:51 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:51 AM (IST)
Fake Medicine: धनबाद के पड़ोस में नकली दवा कारखाने का भंडाफोड़, कुल्टी से पांच गिरफ्तार
कुल्टी में पुलिस ने नकली दवा बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया ( प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद /बराकर, जेएनएन। धनबाद की सीमा से लगे पश्चिम बंगाल के कुल्टी के हनुमान चढ़ाई स्थित बाउरी पाड़ा निवासी रितेश गुप्ता के आवास पर लंबे समय से नकली दवा का कारखाना संचालित हो रहा था। बीते सोमवार की रात बराकर फाड़ी प्रभारी अमरनाथ दास के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली आयुर्वेदिक दवा जब्त की। इस दौरान पुलिस ने फैक्ट्री मालिक रितेश गुप्ता, रूपेश गुप्ता तथा उनके सहयोगी अशोक चौधरी, सुमन रुईदास और उदय गुप्ता को गिरफ्तार कर मंगलवार को आसनसोल सीजीएम अदालत में पेश किया। जहां से पुलिस ने रितेश गुप्ता, रूपेश गुप्ता को 10 दिन के लिए रिमांड पर ले लिया जबकि बाकी तीन आरोपितों की अदालत ने जमानत अर्जी खारिज कर जेल भेज दिया।

इसे लेकर बराकर फाड़ी में प्रेसवार्ता के दौरान एसीपी उमर अली ने बताया कि सोमवार की रात गैरकानूनी रूप से बनाई जा रही कृष्णा कंपनी की अवैध आयुर्वेदिक दवाई, शहद, कफ सीरप, पेट दर्द तथा अन्य कई दर्द निवारक दवा को जब्त करते हुए कंपनी के मालिक सहित पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जब्त की गई दवा की कीमत तकरीबन डेढ़ लाख रुपये है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कृष्णा कंपनी काफी समय से बिना किसी सरकारी लाइसेंस के आयुर्वेदिक दवाई बनाकर झारखंड, बिहार तथा उत्तर प्रदेश के बाजारों में अभिकर्ता के सहारे बेच रही थी। पुलिस अब गिरफ्तार आरोपितों की कुंडली खंगाल रही है कि कही ये लोग नशे की टेबलेट तो नहीं बना रहे थे। आरोपितों का किन सफेदपोश से संपर्क था इसकी भी जांच पुलिस कर रही है। मौके पर कुल्टी आइसी असीम मजूमदार, बराकर फाड़ी प्रभारी अमरनाथ दास उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी