बंगाल के सिम से धनबाद जेल से मांगी थी रंगदारी

संस अलकडीहा धनबाद जेल में बंद कुख्यात गैंग स्टर शूटर अमन सिंह के गुर्गा आनंद वर्मा ने जीना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:02 PM (IST)
बंगाल के सिम से धनबाद जेल से मांगी थी रंगदारी
बंगाल के सिम से धनबाद जेल से मांगी थी रंगदारी

संस, अलकडीहा : धनबाद जेल में बंद कुख्यात गैंग स्टर शूटर अमन सिंह के गुर्गा आनंद वर्मा ने जीनागोरा निवासी झामुमो नेता विकास महतो को बंगाल के सिम का उपयोग कर रंगदारी मांग धमकी दी थी। लोदना क्षेत्र के दबंग भाजपा नेता सतीश महतो के भाई झामुमो असंगठित मजदूरों के नेता विकास ने जेल से आनंद की ओर से रंगदारी मांगने व धमकाने के बाद अलकडीहा ओपी में शिकायत की है। अलकडीहा ओपी पुलिस बंगाल के मोबाइल सिम का आनंद ने कैसे इस्तेमाल किया। इसकी पड़ताल में लग गई है। मामले में अलकडीहा पुलिस बंगाल पुलिस का भी सहयोग ले रही है। अमन गैंग के गुर्गे की शरणस्थली अलकडीहा क्षेत्र में होने के मामले सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे हैं।

आनंद के पहले सुदामडीह निवासी आउटसोर्सिंग प्रबंधक पर हुए जानलेवा हमले में अमन गैंग के जिस राजा हाड़ी अपराधी का नाम सामने आया था। वह भी अलकडीहा ओपी क्षेत्र के ईस्ट बरारी का रहनेवाला है। पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी ही थी कि तब तक आनंद की ओर से विकास को दी गई धमकी ने पुलिस की नींद हराम कर दी है।

ओपी प्रभारी आरके शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना की जानकारी एसएसपी और एसपी को देकर जांच की कवायद में जुटे हैं। अलकडीहा ओपी पुलिस 24 जनवरी को ही साउथ तिसरा कांटा घर के पास से नाटकीय ढंग से आनंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आनंद की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर ही धनबाद में रेलवे के एक बंद क्वार्टर से लगभग एक दर्जन बम सहित बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ पुलिस ने जब्त की थी। आनंद को शक है कि उसकी गिरफ्तारी विकास की रेकी पर ही पुलिस ने की थी। इसके कारण आनंद ने जेल से विकास को मोबाइल से पिछ्ले दिनों धमकी देकर रंगदारी मांगी थी।

-------------

आनंद के खिलाफ थाना में दर्ज मामले

तिसरा थाना में कांड संख्या 66/20 में रंगदारी, 64/20 में मारपीट व दहशत फैलाने, 30/20 में चोरी और सरकारी काम में बाधा डालने, 02/21 में सरकारी काम में बाधा व पुलिस अभिरक्षा में फरारी, महुदा थाना कांड संख्या 257/15 में लूट, पाथरडीह थाना 38/18 में डकैती, सुदामदीह थाना 03/19 में डकैती, धनसार थाना में कांड संख्या 18/21 विस्फोटक अधिनियम 1908 सहित कई अन्य थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी