top menutop menutop menu

सत्ता बदलते ही सिर उठाने लगे असामाजिक तत्व, वासेपुर गैंग ने तीन व्यवसायियों से मांगी रंगदारी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। झारखंड में सत्ता बदलने के एक माह के अंदर ही धनबाद में बदलाव दिखने लगा है। एक तरफ लोगों पर हमले हो रहे हैं तो दूसरी तरफ आपराधिक तत्व सिर उठाने लगे हैं। गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम पर उद्योगपतियों और व्यवसायियों से रंगदारी के लिए दबाव बनाया जा रहा है। एक साथ तीन व्यवसासियों से रंगदारी मांगी गई है। इससे माहाैल खराब होने लगा है। इससे धनबाद कोयलांचल के व्यवसायी दहशत में आ गए हैं। 

स्पीड पोस्ट और वाट्सएप के माध्यम से मांगी गई रंगदारी

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और फहीम खान के नाम पर बिल्कुल अलग-अलग अंदाज में रंगदारी मांगी गई है। पांच से सात लाख रुपये की मोटी रकम। स्पीड पोस्ट के जरिए मटकुरिया स्थित रिलायबल इंडस्ट्रीज शोरूम के मैनेजर सुनील सिंह से पांच लाख रुपये रंगदारी देने को कहा गया है। वहीं वाट्सएप के जरिए पुराना बाजार के जेबी ज्वेलर्स के मालिक पवन कुमार सोनी से सात लाख रुपये देने को कहा गया है। रंगदारी की रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। एक दिन पहले फहीम खान के नाम पर झरिया के व्यापारी रुपेश कारीवाल से भी रंगदारी मांगी गई थी। खुलेआम रंगदारी मांगने की तीन घटनाओं से व्यापारी दहशत में आ गए हैं। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। एसएसपी किशोर कौशल ने गैंग्स ऑफ वासेपुर से जुड़े लोगों के खिलाफ कठोर एक्शन के आदेश दिए हैं।

फहीम खान सात लाख देने को बोले हैं : बैंक मोड़ थाना में दर्ज प्राथमिकी में पवन कुमार सोनी ने बताया कि शुक्रवार की रात उनके वाट्सएप पर मैसेज आया जिसे उन्होंने रविवार की सुबह देखा। यह मैसेज किसी अनजान व्यक्ति का महसूस हुआ। उन्होंने वाट्सएप पर उस व्यक्ति से परिचय जानने के लिए मैसेज किया। तत्काल उधर से लिखा गया कि तुम पुराना बाजार से बोल रहे हो ना। दोबारा लिखा कि जेबी ज्वेलर्स से बोल रहे हो ना। मैैं फहीम खान का आदमी बोल रहा हूं। फहीम खान सात लाख रुपये देने को बोले हैं। रकम नहीं दी तो जान से मार दिया जाएगा।

इसके बाद पवन सोनी ने संदेश लिखा कि पता बताओ, रकम कहां भेजनी है। उस अंजाम आदमी ने जवाब दिया कि धनबाद स्टेशन पहुंचकर मैसेज करना। उसके बाद रास्ता बताया जाएगा। पवन ने पूछा कि कितने बजे आना है तो उधर से जवाब आया कि वो कितने बजे निकलेंगे। जिस आदमी के नाम पर सिम कार्ड है, पुलिस ने उसे आरोपित बनाते हुए अनुसंधान शुरू कर दिया है। अनुसंधान में यह बात आई कि उसी मोबाइल नंबर से वाट्सएप संदेश भेज कर झरिया के भूंजा पïट्टी में रहने वाले रुपेश कारीवाल से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गई थी।  

स्पीड पोस्ट में सुनील को लिखा मेरे आदमी की नजर में हो

मटकुरिया स्थित रिलायबल इंडस्ट्रीज के मैनेजर सुनील सिंह को भेजे गए स्पीड पोस्ट में लिखा गया है कि अपना भला चाहते हो तो पांच लाख रुपये तैयार रखो, नहीं तो गोली खाने के लिए तैयार रहो। मेरे आदमी हमेशा तुम पर नजर रखे हैं। बहुत जल्द रंगदारी पहुंचाने की जगह और दिन का पता चल जाएगा। रंगदारी मांगने वाले ने स्पीड पोस्ट के लिफाफे पर अपना नाम रिक्की खान और पता वासेपुर लिखा है। पत्र के नीचे भेजने वाले का नाम खान ब्रदर्स भी लिखा है। सुनील ने घटना की शिकायत एसएसपी से की है। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.