दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

45+ Vaccination: टीका नहीं कोरोना से डरिए... अपेक्षित संख्या में नहीं आ रहे लोग; आज धनबाद के 25 केंद्रों पर टीकाकरण

लाभुक को टीका लगाती नर्स ( फोटो जागरण)।

Vaccination in Dhanbad धनबाद में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण जारी है। रविवार को 25 केंद्रों पर टीका लगेगा। शनिवार को 30 केंद्रों पर 1687 लोगों का टीकाकरण किया गया। तीन सेंटरों पर एक भी आदमी टीका लेने के लिए सामने नहीं आया।

MritunjaySun, 09 May 2021 07:58 AM (IST)

धनबाद, जेएनएन। Corona Vaccination, Vaccination in Dhanbad कोरोना की दूसरी लहर जानलेवा साबित हो रही है। धनबाद में हर रोज दर्जन भर लोग मर रहे हैं। सैकड़ों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। अस्पतालों में कोहराम मचा हुआ है। इससे बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन पता नहीं लोगों के मन में काैन सा डर है कि अपेक्षित संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर नहीं आ रहे हैं। शनिवार को धनबाद में 30 केंद्रों पर टीका लगा। इनमें 3 केंद्रों पर तो एक भी आदमी टीका लेने के लिए नहीं आया। आज (रविवार) को 25 केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन की तरफ से जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों से टीका लगवाने की अपील की जा रही है। 

शनिवार को धनबाद में 519 ने लिया पहला डोज

धनबाद में शनिवार को 30 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चला। ये सभी सरकारी केंद्र थे। 1687 को टीका लगाया गया। इनमें 519 लोगों ने पहला डोज लिया। दूसरा डोज लेने वालों की संख्या 1168 रही। साफ है कि टीकाकरण लेने के लिए लोग अपेक्षित संख्या में सामने नहीं आ रहे हैं। तीन सेंटर का आंकड़ा शून्य रहा। दो सेंटर पर एक भी आदमी ने पहला डोज नहीं लिया।

राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर में 280 को लगा टीका

मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड, बाल कल्याण समिति, डॉ. हेडगेवार जन्म शताब्दी समिति व युवा एकल के संयुक्त तत्वावधान में राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर में निश्शुल्क कोविड टीकाकरण शिविर लगाया जा रहा है। शुक्रवार को शुरू हुए टीकाकरण अभियान के बाद शनिवार तक 280 लोगों को टीका दिया जा चुका है। शिविर में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक टीकाकरण किया जाता है। टीकाकरण की शुरुआत ब्रिगेड के अध्यक्ष कुलदीप अग्रवाल, विद्यालय के प्राचार्य सुमंत मिश्रा, डॉ. हेडगेवार जन्म शताब्दी समिति के केशव हाड़ोदिया ने की थी। इस दौरान टीका लेने आए लोगों की सुविधा के लिए पेयजल, नींबू पानी व बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम के सफल संचालन एवं व्यवस्था बनाने में सभी सहयोगी संस्थाओं के पदाधिकारी , सदस्यों,कर्मचारियों के साथ साथ झारखण्ड सरकार के स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारी एवं कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा। शिविर के संचालन में दीपक रुइया, राजेश अग्रवाल, दीपक कनोडीया, अशोक केडिया, चेतन गोयनका, राजेश रिटोलिया, एकल युवा के रोहित कुमार, नितिन हडोदिया, अमित अग्रवाल, राहुल सिंघानिया, उमेश हेलिवाल, दीपक लाडिया आदि उपस्थित थे।

रेडक्रास में 260 ने लिया टीका

भारतीय रेडक्रास सोसायटी धनबाद के टीकाकरण शिविर में शनिवार को 260 लोगों को कोरोना वायरस प्रतिरोधी टीका दिया गया। रेड क्रॉस के सचिव कौशलेंद्र कुमार ने आज विश्व रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर सभी सदस्यों को बधाई दी। अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस कोरोना महामारी पर विजय हेतु टीका लेने एवं और लोगों को दिलाने का कार्य करें।शिविर को सफल बनाने में डाक्टर विकास राणा, रेडक्रॉस के सचिव कौशलेंद्र कुमार सिंह, संयुक्त सचिव जीतेंद्र अग्रवाल, विशिष्ट कार्यकारिणी सदस्य आशीष अग्रवाल, लीला माजी, वीरेंद्र कुमार, लक्ष्मीनारायण, संजय कुमार, स्वास्थ्य केंद्र के कपिल, लालेंद्र कुमार, ज्योति, राहुल, अर्चना, अर्पणा कुमारी, सबुजा कुमारी, नीलम कुमारी, सोनू कुमारी आदि का सराहनीय योगदान रहा।

डर का एक कारण

बहुत लोग कोरोना का जांच कराना नहीं चाहते हैं। कई टीकाकरण केंट्रों पर टीका लगाने से पहले रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जा रहे है। इस कारण भी लोग टीकाकरण केंद्रों पर नहीं जा रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.