धनबाद के हर्षवर्धन को नीट परीक्षा में 162 आल इंडिया रैंक

नीट का परिणाम सोमवार की देर रात जारी हो गया। धनबाद जिले के धारकिरो ग्राम निवासी स्व. पंडित तारकेश्वर तिवारी के बड़े पोते हर्ष वर्धन ने नीट (मेडिकल) की परीक्षा में 162 आल इंडिया रैंक लाकर अपने गांव जिले और संपूर्ण समाज का नाम रौशन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Nov 2021 01:42 AM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 01:42 AM (IST)
धनबाद के हर्षवर्धन को नीट परीक्षा में 162 आल इंडिया रैंक
धनबाद के हर्षवर्धन को नीट परीक्षा में 162 आल इंडिया रैंक

जागरण संवाददाता, धनबाद : नीट का परिणाम सोमवार की देर रात जारी हो गया। धनबाद जिले के धारकिरो ग्राम निवासी स्व. पंडित तारकेश्वर तिवारी के बड़े पोते हर्ष वर्धन ने नीट (मेडिकल) की परीक्षा में 162 आल इंडिया रैंक लाकर अपने गांव, जिले और संपूर्ण समाज का नाम रौशन किया है। बता दें हर्ष वर्धन को आइआइटी एडवांस में भी 1223 रैंक मिला है। हर्षवर्धन के पिता समर दिल्ली में रहते हैं, जबकि बड़े पापा किशोर कुमार तिवारी शिक्षक तथा कृष्ण कुमार तिवारी (अमर) धनबाद के नामी वकील हैं। शिक्षा के क्षेत्र में इस परिवार का काफी नाम है। शिक्षक नेता उज्जवल तिवारी ने हर्षवर्धन की सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। नीट परिणाम में धनबाद के छात्रों का शानदार प्रदर्शन

धनबाद : नेशनल टेस्टिग एजेंसी की परीक्षा में धनबाद से बड़ी संख्या में छात्र सफल हुए हैं। देररात तक मिली जानकारी के अनुसार अनीता स्वर्णकार, मो. रिजवान, अंसारी, आकांक्षा और श्रुति ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए धनबाद का नाम रोशन किया है। मेडिकल की तैयारी कराने वाले संस्थान गोल के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है। केंद्र निदेशक संजय आनंद ने बताया कि सभी सफल छात्र उनके संस्थान से हैं। 2021 में 2020 की तुलना में रसायन के प्रश्न सामान्य से थोड़े ऊपर स्तर एवं फिजिक्स के प्रश्न काफी समय लेने वाले थे, इसके बावजूद छात्रों ने बढि़या किया। कोरोना के विपरीत हालत और नीट के नए पैटर्न में भी छात्रों ने काफी बेहतर करने का प्रयास किया। संजय आनंद ने सभी सफल छात्रों को बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी