पूर्व सैनिक ने राजगंज थाने की पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, असामाजिक तत्व नहीं होने दे रहे घर का निर्माण

बाघमारा अंचल अधिकारी के निर्देश के आलोक में सरकार की ओर से इसी वर्ष 16 अगस्त को जमीन की विधिवत मापी कराई गई। इसका सीमांकन भी हो चुका है। इसके बावजूद पास के गांव के कुछ असामाजिक तत्व गैरकानूनी तरीके से काम में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:57 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:57 AM (IST)
पूर्व सैनिक ने राजगंज थाने की पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, असामाजिक तत्व नहीं होने दे रहे घर का निर्माण
पूर्व सैनिक ने राजगंज थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धारकीरो राजगंज के पूर्व सैनिक पिछले कई दिनों से परेशान हैं। खुद की जमीन पर निर्माण नहीं करा पा रहे हैं। इनकी जमीन पर कुछ असामाजिक तत्वों ने गैरकानूनी तरीके से काम रोक दिया है। पूर्व सैनिक नरेश कुमार तिवारी ने इसकी शिकायत राजगंज थाना प्रभारी से की है। अपनी शिकायत में नरेश तिवारी ने कहा है कि बाघमारा अंचल के धारकिरो मौजा में 65 डिसमिल पैतृक खतियानी जमीन है।

बाघमारा अंचल अधिकारी के निर्देश के आलोक में सरकार की ओर से इसी वर्ष 16 अगस्त को जमीन की विधिवत मापी कराई गई। इसका सीमांकन भी हो चुका है। इसके बावजूद पास के गांव के कुछ असामाजिक तत्व गैरकानूनी तरीके से काम में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। ट्रेंच कटिंग, बुनियाद एवं अहाता निर्माण का कार्य शुरू कर दिया था। काफी पैसा भी खर्च हो चुका है। अचानक इधर कुछ दिनों से कुछ असामाजिक तत्वों काम रोक दिया। आए दिन परेशान करते रहते हैं। जमीन से संबंधित मालिकाना हक के सारे दस्तावेज उनके पास मौजूद है। इसके बावजूद भी ये लोग व्यवधान डाल रहे हैं। इनमें सुभाष चंद्र महतो, संजय महतो, निरंजन महतो, अमर महतो, गोलक महतो, भीगलाल महतो प्रमुख रूप से शामिल हैं।

पूर्व सैनिक नरेश तिवारी ने पुलिस को दे दिए आवेदन में कहा कि जमीन की चारदीवारी निर्माण में बाधा डाल रहे इन लोगों पर कार्रवाई करते हुए न्याय दिलाएं। नरेश इससे पहले अपनी शिकायत लेकर कतरास थाना प्रभारी के पास गए थे, लेकिन राजगंज क्षेत्र में जमीन होने की वजह से कतरास थाना प्रभारी ने नरेश तिवारी को राजगंज भेज दिया। नरेश ने बताया कि एसएसपी के पास भी इस मामले को रख चुके हैं। उम्मीद है कि न्याय मिलेगा।

chat bot
आपका साथी