मार्च से अद्यतन नहीं हुआ ई-समाधान पोर्टल पर मौजूद डाटा

धनबाद ई समाधान पोर्टल पर मौजूद डाटा मार्च से ही अद्यतन नहीं किया गया है। वहीं कर्मियों की कमी को रोना रोते हुए इस साल अप्रैल से इस सेवा को बंद कर दिया गया था। जिसे फिर से जुलाई के पहले सप्ताह में चालू किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 02:48 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 02:48 AM (IST)
मार्च से अद्यतन नहीं हुआ ई-समाधान पोर्टल पर मौजूद डाटा
मार्च से अद्यतन नहीं हुआ ई-समाधान पोर्टल पर मौजूद डाटा

जागरण संवाददाता, धनबाद : ई समाधान पोर्टल पर मौजूद डाटा मार्च से ही अद्यतन नहीं किया गया है। वहीं कर्मियों की कमी को रोना रोते हुए इस साल अप्रैल से इस सेवा को बंद कर दिया गया था। जिसे फिर से जुलाई के पहले सप्ताह में चालू किया गया। तब से लेकर अब तक करीब पांच सौ आवेदन इस पोर्टल के माध्यम से जिला प्रशासन को मिले। लेकिन एक का भी निवारण नहीं किया गया।

नूतनडीह के जगजीवननगर निवासी श्यामल कुमार दास ने बताया कि उन्होंने राज्य सरकार द्वारा आदेश दिए जाने के बाद फिर से नौकरी में बहाल करने के लिए पिछले 14 जुलाई को आवेदन दिया था। लेकिन करीब एक महीने बीतने के बाद भी पोर्टल पर कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। जिसके बाद संबंधित विभाग और उपायुक्त के कार्यालय से संपर्क किया। जिसपर बताया गया कि उपायुक्त महोदय अभी इन आवेदनों को नहीं देख रहे है। जब वे देखेंगे, तभी इनका निस्तारण हो पाएगा। विभागीय डाटा के अनुसार छह जुलाई से लेकर 10 अगस्त तक कुल 398 शिकायती आवेदन ई समाधान पोर्टल पर रजिस्टर्ड हुए थे। वहीं पोर्टल के शुरूआत से लेकर इस साल मार्च तक 6089 प्राप्त शिकायतों में से 4904 का निपटारा किया जा चुका था। वहीं शेष 980 पर कार्रवाई की जाने की सूचना पोर्टल दे रहा है। लेकिन वर्तमान की कोई जानकारी नहीं दे पा रहा। उपायुक्त संदीप सिंह ने इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं होने की बात कही। उन्होंने कहा कि वह संबंधित पदाधिकारी से बात कर ही इस बारे में कुछ कह सकते हैं।

chat bot
आपका साथी