Coronavirus Vaccination के लिए रजिस्ट्रेशन में सामने आईं त्रुटियां, कोविन एप में लाभुकों के नाम की एंट्री में दोहराव

कोरोना वैक्सीन के लिए किसी लाभुक का नाम दो बार तो किसी लाभुक का नाम तीन बार चढ़ गया है। ऐसे मामले अधिकांश निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग अब ऐसे नाम को विलोपित करने में जुट गया है। इसके लिए कागजों का मिलान जारी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 05:11 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 05:11 PM (IST)
Coronavirus Vaccination के लिए रजिस्ट्रेशन में सामने आईं त्रुटियां, कोविन एप में लाभुकों के नाम की एंट्री में दोहराव
कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को लेकर धनबाद सहित सभी जिलों में लाभुकों के दोबारा चढ़े नाम को हटाने का काम शुरू हो गया है। इस बाबत मिशन निदेशक ने सभी जिलों के टीकाकरण पदाधिकारियों को निर्देश दिया है। इसके साथ ही सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविन एप पर दर्ज नाम का मिलान टीकाकरण केंद्र के रजिस्टर से किया जा रहा है। इससे वास्तविक लाभुक और उन्हें दिए जाने वाले टीके के बारे में स्पष्टता सामने आएगी। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉक्टर विकास राणा ने बताया कि जिले में अब तक 22000 लोगों को  वैक्सीन लगाया गया है।

किसी के दो तो किसी के तीन बार नाम हो गए अपलोड

कोरोना वैक्सीन के लिए किसी लाभुक का नाम दो बार तो किसी लाभुक का नाम तीन बार चढ़ गया है। ऐसे मामले अधिकांश निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग अब ऐसे नाम को विलोपित करने में जुट गया है। इसके लिए कागजों का मिलान जारी है। संभावना जताई जा रही है कि लगभग 2000 नाम ऐसे हैं, जो दो या अधिक बार अपलोड हो चुके हैं।

टीकाकरण में धनबाद का बेहतर प्रदर्शन

कोरोना वैक्सीन टीकाकरण में धनबाद का अब तक बेहतर प्रदर्शन हुआ है। डॉ राणा ने बताया कि जिले में 80 फीसद से ऊपर टीकाकरण का दर चल रहा है। जिन केंद्रों पर कम टीकाकरण हुए हैं वहां तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही उपलब्धि 90 फीसद के ऊपर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का दूसरा डोज बेहद जरूरी है। यह शरीर को शारीरिक प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करता है साथ ही वायरस से सीधे लड़ता है।

chat bot
आपका साथी