जानें- काैन से मजे के चक्कर में PMCH के 11 प्रशिक्षु डॉक्टरों को मिली सजा

मेडिकल कॉलेज में यह नियम है कि यदि किसी को रात 8:30 बजे के बाद हॉस्टल से बाहर जाना है तो वार्डन से आदेश लेना पड़ता है। हॉस्टल से निकलने और आने का समय भी बताना पड़ता है।

By mritunjayEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 10:43 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 10:43 AM (IST)
जानें- काैन से मजे के चक्कर में PMCH के 11 प्रशिक्षु डॉक्टरों को मिली सजा
जानें- काैन से मजे के चक्कर में PMCH के 11 प्रशिक्षु डॉक्टरों को मिली सजा

धनबाद, जेएनएन। 31 दिसंबर की देर रात तक कॉलेज प्रशासन को बिना सूचना दिए होटल में नववर्ष की पार्टी करना पीएमसीएच के 11 इंटर्न (प्रशिक्षु डॉक्टर) को भारी पड़ गया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शैलेंद्र कुमार ने अनुशासनहीनता के आरोप में उनकी इंटर्नशिप पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। सभी को एक माह के लिए कॉलेज का हॉस्टल भी खाली करने का निर्देश जारी किया गया है। 11 प्रशिक्षु डॉक्टरों में छह महिलाएं भी हैं।नियम का उल्लंघन : मेडिकल कॉलेज में यह नियम है कि यदि किसी को रात 8:30 बजे के बाद हॉस्टल से बाहर जाना है तो वार्डन से आदेश लेना पड़ता है। हॉस्टल से निकलने और आने का समय भी बताना पड़ता है। बावजूद 31 दिसंबर की रात इंटर्न हॉस्टल से 11 प्रशिक्षु डॉक्टर बिना सूचना चले गए। कॉलेज प्रशासन को इसकी भनक नहीं लगी। ये सभी सरायढेला में एक बड़े होटल में पार्टी कर रहे थे। रात दो बजे तक ये होटल के ही आसपास थे। उस समय सरायढेला पुलिस ने सभी को बिग बाजार के समीप देखा। बकौल पुलिस ये हंगामा कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने कॉलेज प्रशासन को सूचना दी। प्रशासन ने सभी के अभिभावकों को तलब किया। 17 जनवरी को सभी के अभिभावकों को कॉलेज के प्राचार्य कक्ष में उपस्थित होना था लेकिन कोई नहीं आया। तब प्राचार्य ने सभी पर अनुशासनहीनता के आरोप में कार्रवाई की।

इन पर हुई कार्रवाईः सौम्या, स्नेह मंजरी, उत्कर्षा चक्रपाणी, नलिनी सिंह, सौम्या रंजन, रीमा कुजूर, भावेश तिवारी, सौम्य शालीन चौधरी, ऋषभ आनंद, अभिषेक झा और अमन सिंह। 

ये सभी प्रशिक्षु डॉक्टर 31 दिसंबर की रात बिना बताए छात्रावास से पार्टी करने चले गए थे। इन्हें होटल सोनोटेल के पास रात दो बजे पुलिस ने देखा। इसके बाद हमें सूचना दी गई। कॉलेज की ओर से सभी के अभिभावकों को भी सूचना दी गई लेकिन कोई उपस्थित नहीं हुआ। इस कारण इनपर ये कार्रवाई की गई है। इनके अभिभावकों के आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। 

-डॉ. शैलेंद्र कुमार, प्राचार्य, पीएमसीएच

chat bot
आपका साथी