एक बार फ‍िर गुस्‍से में द‍िखे गजराज! Bokaro के नक्‍सल प्रभाव‍ित ऊपरघाट में अपनी धमक से फैलाई दहशत

नावाडीह प्रखंड के पेक नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पलामू में सोमवार की रात दो जंगली हाथी की धमक से एक बार फिर ऊपरघाट के लोग सहम गए है । हालांकि इस दौरान हाथी से किसी के जान माल की नुकसान होने की सूचना नहीं है ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 11:52 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 02:17 PM (IST)
एक बार फ‍िर गुस्‍से में द‍िखे गजराज! Bokaro के नक्‍सल प्रभाव‍ित ऊपरघाट में अपनी धमक से फैलाई दहशत
पलामू में रात दो जंगली हाथी की धमक से एक बार फिर ऊपरघाट के लोग सहम गए है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

बेरमो, जेएनएन: नावाडीह प्रखंड के पेक नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पलामू में सोमवार की रात दो जंगली हाथी की धमक से एक बार फिर ऊपरघाट के लोग सहम गए है । हालांकि इस दौरान हाथी से किसी के जान माल की नुकसान होने की सूचना नहीं है । किन्तु हाथी के प्रवेश करने की सूचना मात्र से यहां के लोग दहशतजदा है । मामले की जानकारी वन विभाग को दे दी गई है । वन विभाग हाथी की पता करने में जुटी हुई है।

 प्रमोद महतो की ध्‍वस्‍त चहारदीवारी (जागरण)

जानकारी अनुसार बीते रात बड़कीकुड़ी जंगल से सोमवार की अद्वरात्रि दो जंगली हाथी पलामू जंगल में प्रवेश किया । इस क्रम में हाथी ने पलामू निवासी बानेश्वर महतो, आकाश महतो, प्रमोद महतो का चहारदीवारी तोड़ दिया।

वहीं विभुती महतो के खेत में लगे गेंहू, ईश्वर महतो के खेत में लगे बिट व प्याज के फसल, विनोद महतो, सुभाष महतो, सीताराम महतो के बाड़ी में लगे सब्जी को नष्ट कर दिया। इसके अलावा गायत्री ज्ञान मंदिर पलामू के खिड़की को तोड़ने के बाद बरई की ओर चला गया।

हाथ‍ियों के उत्‍पात के बाद गायत्री ज्ञान मंदिर की खिड़की ( जागरण)

फिलहाल हाथी के बरई जंगल में रहने की सूचना मिल रही है। नावाडीह प्रभारी वनपाल अजीत कुमार मुर्मू ने बताया कि वन विभाग हाथी पर पैनी नजर रखी हुई है । हाथी द्वारा किए गए क्षति का आकलन किया जा रहा है । जिससे विभाग की ओर से क्षतिपूर्ति मुआवजा दिलाया जा सके।

मुर्मू ने लोगों से हाथी के समीप नहीं जाने एवं उसके साथ छेड़छाड़ नहीं करने की अपील की है । वहीं सांसद प्रतिनिधि दीपू अग्रवाल ने हाथी से हुए नुकसान की भरपाई करने सहित हाथी को ऊपरघाट के जंगल से बाहर निकालने की बात वन विभाग को कही है ।

chat bot
आपका साथी