हाथियों ने टुंडी के पारसबनी गांव में मचाया, धान को रौंदा

टुंडी पश्चिमी टुंडी स्थित मनियाडीह थाना क्षेत्र की जीतपुर पंचायत के पारसबनी गांव में शनिवा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:33 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:33 PM (IST)
हाथियों ने टुंडी के पारसबनी गांव में मचाया, धान को रौंदा
हाथियों ने टुंडी के पारसबनी गांव में मचाया, धान को रौंदा

टुंडी : पश्चिमी टुंडी स्थित मनियाडीह थाना क्षेत्र की जीतपुर पंचायत के पारसबनी गांव में शनिवार की देर रात दो हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। गांव में कई मिटटी की चारदीवारी को तोड़ डाला और धान व सब्जी को क्षति पहुंचाई। इस दौरान हाथी ग्रामीण सुकदेव महतो, बासुदेव महतो सहित आधा दर्जन किसानों के धान चट कर गए। साथ ही धान को रौंद भी डाला।

गिरिडीह जिले के रास्ते पीरटांड़ होते हुए हाथी इस गांव में आए थे। खलिहान में धान नष्ट करने की जानकारी होने पर ग्रामीणों की नींद उड़ गई। उन्होंने हो-हल्ला मचाना शुरू कर दिया। सूचना पाकर उप प्रमुख पति मंगल प्रसाद महतो, राजेन्द्र सिंह चौधरी, प्रमोद कुमार सिंह चौधरी, बासुदेव महतो, जगदीश महतो, धर्मेंद्र महतो आदि ने ग्रामीणों के साथ मिल मशाल जलाकर जंगल के रास्ते हाथियों को पहाड़ पर चढ़ाया। फिलहाल दोनों हाथी पारसबनी गांव के पहाड़ पर ठहरे हुए हैं। जिला सांसद प्रतिनिधि रामप्रसाद महतो व हलधर महतो ने जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी को सूचना देते हुए मशालचियों की टीम भेजकर हाथियों को गांव के पहाड़ से भगाने की मांग की है, ताकि ये आगे कोई नुकसान नहीं करें।

------------------

शिवडंगाल में एक सप्ताह में नौ मवेशियों की चोरी

गलफरबाड़ी : एगयारकुंड प्रखंड की गोपीनाथपुर पंचायत के शिवडंगाल गांव में प्रतिदिन किसी न किसी का जानवर या दुकान में चोरी हो रही है। शनिवार की रात को चोरों ने गांव के चंदना बाउरी की गुमटी से लगभग पांच हजार का सामान चुरा लिया। वहीं लखी बाउरी की बकरी घर के बरामदे से चोरी कर चलते बने। इसे लेकर सप्ताह भर में शिवडंगाल से नौ मवेशी की चोरी हो चुकी है। मवेशियों की चोरी से ग्रामीण बहुत चितित हैं।

chat bot
आपका साथी