Jamtara: मजदूरी करके आ रहे जामताड़ा के एक मजदूर को हाथी ने कुचल कर मार डाला

हाथियों का आतंक झारखंड में कम होने का नाम नहीं ले रहा है अभी ताजा मामला जामताड़ा का है जहां पर हाथी ने काम करके आ रहे एक मजदूर को मौत की नींद सुला दिया। आए दिनों हाथियों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:25 AM (IST)
Jamtara: मजदूरी करके आ रहे जामताड़ा के एक मजदूर को हाथी ने कुचल कर मार डाला
जामताड़ा में हाथी ने मजदूर को कुचल कर मार दिया।

जाटी, जामताड़ा: रविवार की रात मिहिजाम क्षेत्र के चंद्रडीपा गांव के पास एक आदिवासी मजदूर की कुचलकर जान लेने के बाद हाथी दुमका सोमवार को जिले की सीमा के पास पहुंच चुका है। हाथी जिस रास्ते से भी गुजर रहा खेतों में लगी फसलें और कच्चे मकानों को तबाह करता गुजर रहा है। झुंड से बिछले इस मदमत्त हो चुके हाथी को कंट्रोल करने के लिए वन विभाग ने अभी तक कोई भी ठोस पहल नहीं की है। हाथी आने की सूचना पाकर पूरा ही क्षेत्र दहशत में है। सोमवार को इस हाथी को फतेहपुर प्रखंड के सिमलाडंगाल पंचायत के ताराबाद में देखा गया। स्थानीय लोगों की जुटी भीड़ ने हाथी को खदेड़ दिया। इसके बाद हाथी ने आसनबेड़िया पंचायत के दोमुहानी जंगल में डेरा जमा लिया है।

इससे पहले झुंड से बिछड़कर आए एक जंगली हाथी रविवार देर शाम को एक आदिवासी मजदूर को कुचल कर मार डाला था। हाथी की चपेट आये 40 वर्षीय बाबुधन हेम्ब्रम मिहिजाम से अपने लादना स्थित गांव की ओर आ रहे थे। इसी दौरान अंधेरे में अचानक हाथी उनके सामने आ गया और कुछ दूर तक दौड़ाने के बाद अपनी सूंड़ से पकड़ कर दूर पटक दिया और कुचल कर मार डाला। घटना चंद्रडीपा पंचायत के पास हुई। घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। इस दर्दनाक हादसे के बाद काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर मशाल जलाते और लाठी-डंडे ले शोर मचाते आ पहुंचे और लोगों की भीड़ और मशाल की रोशनी देख हाथी वापस जंगल की ओर भाग गया।

हाथी रविवार की सुबह ही थाना क्षेत्र के चंद्रडीपा पंचायत अंतर्गत गुआकोला के पहाड़ी जंगल में पहुंच गया था। हाथी आने की खबर फैलते ही पहाड़ के आस-पास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया। इससे पहले हाथी ने गुआकोला पहाड़ी जंगल तक पहुचने के क्रम में तालबेड़िया गांव निवासी फूलचंद राय के घर के आंगन में जाने वाले चाल, छप्पर को तोड़ते हुए पहाड़ की ओर निकल गया था। दसरी ओर, पूरे इलाके के लोग रातजगा कर और मशाल जलाकर हाथी से बचने की कोशिश में जुटे हैं।

chat bot
आपका साथी