Elephant attack in Dumka: रात में सो रही दो महिला पर जंगली हाथी का हमला, एक की माैत, दूसरी ने भाग कर बचाई जान

मेला और मरियम एक ही खाट पर आंगन में बनी झोपड़ी में सो रही थी। लगभग दो बजे रात में एक जंगली हाथी आया और दोनों पर हमला कर दिया। हाथी ने सूढ़ में मेला को उठाकर पटक दिया। इससे उसकी माैके पर ही मृत्यु हो गई।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:24 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:24 PM (IST)
Elephant attack in Dumka: रात में सो रही दो महिला पर जंगली हाथी का हमला, एक की माैत, दूसरी ने भाग कर बचाई जान
दुमका में जंगली हाथियों का बढ़ा हमला ( फाइल फोटो)।

शिकारीपाड़ा, जेएनएन। शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के बड़घटा गांव में मंगलवार की रात एक जंगली हाथी ने घर में सो रही महिला मेला सोरेन पर हमला कर दिया और सूढ़ में उठाकर महिला को पटक-पटककर मार डाला। साथ सो रही दूसरी महिला ने किसी तरह से भागकर जान बचाई। दुमका मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजन को सुपुर्द कर दिया गया। वन विभाग ने मृतक के स्वजन को 25 हजार की सहायता दी। इस घटना के बाद इलाके में हाथियों के हमले को लेकर दहशत है।

ग्रामीणों ने बताया कि मेला सोरेन के टोले में शादी थी और घर के लोग बरात गए हुए थे। अकेले होने की वजह से मेला दूसरे टोला में रहने वाली रिश्तेदार मरियम के घर सोने के लिए चली गई। दोनों एक ही खाट में आंगन में बनी झोपड़ी में सो रही थी। लगभग दो बजे रात में एक जंगली हाथी आया और दोनों पर हमला कर दिया। हाथी ने मेला को सूंढ में उठा लिया और जमीन में पटककर मार डाला। मरियम शोर मचाते हुए किसी तरह भाग निकली। ग्रामीणों के एकत्र होने पर हाथी रात के अंधेरे में जंगल की ओर भाग गया।

ग्रामीणों ने घटना सूचना डीएफओ को फोन पर देने का प्रयास किया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। बाद शिकारीपाड़ा के वन विभाग की ओर से मृतका के स्वजन को 25 हजार की सहायता दी गई और कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद 3.75 लाख रुपया देने का आश्वासन दिया। शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

chat bot
आपका साथी