बिजली चोरी के खिलाफ विभाग ने फिर से चलाया डंडा वसूले हजारों रुपये

धनबाद में बिजली चोरी के खिलाफ विभाग का डंडा चला विद्युत विभाग ने हजारों रुपए अवैध रूप से बिजली कनेक्शन करने वालों से वसूला दिवाली से पहले इस तरह की कार्रवाई से अब अवैध बिजली कनेक्शन करने वाले सावधान हो गए हैं वही विभाग ने भी उन्हें कड़ी चेतावनी दी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:02 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:02 AM (IST)
बिजली चोरी के खिलाफ विभाग ने फिर से चलाया डंडा वसूले हजारों रुपये
बिजली चोरी करने वालों पर बरसा विभाग का डंडा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता,धनबाद: दीपावली आते ही बिजली विभाग एक बार फिर से सतर्क हो गया है। दीपावली में बिजली चोरी को किस तरह से रोका जाए इसको लेकर विभाग ने कमेटी का गठन किया है। इसके अलावा बिजली चोरी के खिलाफ विभाग ने मंगलवार से ही अभियान जारी कर दिया। मंगलवार को दिन भर में लगभग बिजली चोरी कर रहे लोगों से ₹600000 का जुर्माना वसूला है। वही 44 प्राथमिकी बिजली चोरी की जिलेभर में दर्ज करवाई गई है।

लोयाबाद में 13 व हीरापुर में हुई एक प्राथमिकी: बिजली चोरी मामले में लोयाबाद क्षेत्र में सबसे अधिक 13 लोगों पर और हीरापुर क्षेत्र में सबसे कम 1 लोगों पर बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई। इसके अलावा झरिया में तीन, करकेंद में पांच, डिगावाडीह में चार, बरवाअड्डा में 5, मुकुंदा में चार, नया बाजार में चार और गोविंदपुर में पांच बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मेंटेनेंस के नाम पर आज भी काटी जाएगी बिजली: पर्व में मेंटेनेंस के नाम पर बिजली वितरण निगम लिमिटेड आज के दिन भी बिजली कटौती करेगा। इसमें बैंक मोड़,झरिया रोड आदि क्षेत्र में केवल बदलने का काम किया जाएगा। जिसके चलते सुबह 9:00 बजे से 1:00 बजे दोपहर तक इन इलाकों में बिजली कटी रहेगी। इसके अलावा सरायढेला क्षेत्र में भी जर्जर तारों को बदला जाएगा। इससे पीएमसीएच सब स्टेशन के क्षेत्र कुसुम बिहार, कोला कुसमा, नूतन डी, स्टील गेट आदि इलाके प्रभावित होंगे। गौरतलब हो कि मेंटेनेंस के नाम पर अभी डीवीसी भी बिजली काट दे रहा है। पिछले 2 दिनों से डीवीसी अपनी पाथर डीह ग्रिड को बंद कर दे रहा है जिसके चलते सराय ढेला में बिजली समस्या उत्पन्न हो जा रही है। इस समस्या से निपटने के लिए बिजली वितरण निगम लिमिटेड हीरापुर क्षेत्र से लेकर सराय ढेला को बिजली दे रहा है।

chat bot
आपका साथी