कर्मियों को बंधक बनाकर ट्रासंफार्मर का क्वायल ले गए अपराधी, कई गांवों में बिजली व पानी आपूर्ति बाधित

संवाद सहयोगी महुदा मुरलीडीह 20/21 पिट्स कोलयरी में रविवार की रात अपराधियों ने माइनिग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 07:43 PM (IST)
कर्मियों को बंधक बनाकर ट्रासंफार्मर का क्वायल ले गए अपराधी, कई गांवों में बिजली व पानी आपूर्ति बाधित
कर्मियों को बंधक बनाकर ट्रासंफार्मर का क्वायल ले गए अपराधी, कई गांवों में बिजली व पानी आपूर्ति बाधित

संवाद सहयोगी, महुदा: मुरलीडीह 20/21 पिट्स कोलयरी में रविवार की रात अपराधियों ने माइनिग सरदार सहित सात कर्मियों को बंधक बनाकर ट्रांसफार्मर का क्वायल लूट ले गए। क्वायल चोरी हो जाने से महुदा बस्ती, मुरलीडीह कालोनी एवं छत्रुटांड़ में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई है। बिजली नहीं रहने से जलापूर्ति भी नहीं हो सकी।

सुबह जब स्थानीय लोगों ने कर्मियों को बंद कमरे से बाहर निकाला, तब पदाधिकारियों को इसकी जानकारी हुई। कर्मियों ने बताया कि रात्रि करीब 11:30 बजे 24 की संख्या में सशस्त्र अपराधी आए थे। हथियार का भय दिखाकर सात कर्मियों को एक कमरे में बंद कर मोबाइल छीन लिया। स्वीच घर में बिजली काटकर चालू ट्रांसफार्मर को खोलकर बाहर निकाला। उससे 12 क्वायल खोलकर अपराधी चलते बने। सुबह भैंस चरानेवाले लोगों ने हमलोगों को बाहर निकाला। इसकी सूचना कोलियरी प्रबंधक को दी गई। कोलियरी प्रबंधक से संपर्क नहीं हो पाया।

भाटडीह ओपी के प्रभारी सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि हमें कोई सूचना नहीं मिली है। लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। मुरलीडीह कोलियरी में चोरी की घटना दर्जनों बार हो चुकी है, लेकिन पुलिस आज तक किसी भी अपराधी को पकड़ नहीं सकी। कर्मियों में भय समाया हुआ है। इन्हीं कर्मियों के बदौलत उस क्षेत्र के लोगो को बिजली पानी की सुविधा मिल रही है।

------------------

पूर्वी टुंडी में अनियमित बिजली से परेशान ग्रामीण करेंगे आंदोलन

संस, पूर्वी टुंडी : पूर्वी टुंडी प्रखंड क्षेत्र में लचर व अनियमित बिजली आपूर्ति से ग्रामीण परेशान हैं। पूर्वी टुंडी प्रखंड के विभिन्न गांवों में बिजली के लिए रघुनाथपुर में विद्युत सबस्टेशन बनाया गया है। कई दिनों से लगातार बिजली आपूर्ति में समस्या आ रही है। अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण छह जुलाई को ग्रामीणों का गुस्सा रघुनाथपुर विद्युत सबस्टेशन पर फूटा था। सब स्टेशन पर लोगों ने पथराव कर दिया था। कुछ ग्रामीणों को चिह्नित करते हुए पूर्वी टुंडी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मैरानवाटांड़ पंचायत प्रधान विपिन दां ने बताया कि प्रखंड के दर्जनों गांव के ग्रामीण अनियमित बिजली आपूर्ति से परेशान हैं। पिछले कुछ दिनों से शाम होते ही घंटों बिजली काट दी जाती है। लगातार बिजली कटौती से बच्चों की पढ़ाई में भी परेशानी हो रही है। अगर बिजली विभाग ने पूर्वी टुंडी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं किया तो जल्द ही जोरदार आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर हुड़का जाम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी