डीवीसी ने दी थोड़ी राहत तो अब विभाग गुल करेगा बिजली

धनबाद,जेएनएन। कोयलांचल में बिजली संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन डीवीसी लोड शे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 01:17 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 01:17 PM (IST)
डीवीसी ने दी थोड़ी राहत तो अब विभाग गुल करेगा बिजली
डीवीसी ने दी थोड़ी राहत तो अब विभाग गुल करेगा बिजली

धनबाद,जेएनएन। कोयलांचल में बिजली संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन डीवीसी लोड शेडिंग के नाम पर घंटों बिजली काट रहा है। चर्चा इस बात की है कि बकाए को लेकर डीवीसी को राज्य सरकार से कोई आश्वासन मिला है। मगर लोडशेडिंग से मिली राहत से संकट खत्म नहीं होने वाला है। अब विभाग लाइन मरम्मत के नाम पर बिजली काटने की तैयारी में जुट गया है।

दिन में 11:05 से 1: 05 बजे तक डीवीसी ने दो घंटे के लिए गोधर वन फीडर को बंद किया था। इसके बाद कोई शेडिंग नहीं की। हालांकि गोधर टू फीडर बुधवार की रात से ही बंद था। पुटकी और गोधर के बीच तार टूटने के कारण बुधवार की रात एक बजे से ही गोधर टू लाइन बंद थी। इस लाइन की मरम्मत डीवीसी ने गुरुवार की दोपहर एक बजे की। 12 बजे के करीब गणशेपुर टू तथा आमाघाट लाइन भी तकरीबन दो घंटे तक बंद थी। इस कारण सरायढेला, बैंकमोड़, वासेपुर, भूली, पाडंरपाला, मनईटांड़ बरमसिया, बैंकमोड़, मटकुरिया समेत जिले के दर्जनों इलाकों में बिजली नहीं थी। घंटों बाद जब बिजली लौटी तो लाइन में गड़बड़ी शुरू हो गई। जहां-तहां बिजली ट्रिप का खेल शुरू हो गया। कहीं जंफर कट गया तो कहीं फ्यूज उड़ गया।

आज कई इलाकों में नहीं रहेगी बिजली : शुक्रवार को मरम्मत कार्य के लिए बिजली विभाग सुबह 08 बजे से दिन में 10 बजे तक 11 केवी हाउसिंग कॉलोनी, पॉलिटेक्निक तथा अस्पताल फीडर को बंद करेगी। हाउसिंग कॉलोनी, जयप्रकाश नगर, जेल, सिटी सेंटर, आयकर कॉलोनी, सीएमआरआइ, जालान अस्पताल, धनबाद परिसदन कोर्ट कैंपस, मनोरम नगर, बरटांड़, धनबाद थाना आदि इलाकों में बिजली नहीं रहेगी।

भूली में महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च : पिछले एक माह से लगातार बिजली संकट झेल रहीं भूली की महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया। दर्जनों महिलाएं बिजली की कुव्यवस्था को लेकर सड़क पर उतरी और कैंडल मार्च निकाला। महिलाओं ने बिजली विभाग व सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी भी दी। महिलाओं की पीड़ा है कि पिछले एक माह से आठ-दस घंटे ही बिजली मिलती है जिस कारण से बच्चों की पढ़ाई-लिखाई चौपट हो गयी है। महिलाओं को घर में खाना बनाने के लिए दो टाइम पानी नसीब नहीं हो पा रहा है। बुधवार की देर रात से ही भूली में बिजली नहीं थी। गोधर पुटकी के बीच डीवीसी के 33 हजार लाइन में खराबी के कारण घंटों बिजली व्यवस्था बाधित थी।

chat bot
आपका साथी