बीएलओ ने मांगा लोकसभा चुनाव का पारिश्रमिक

निरसा विधानसभा चुनाव को लेकर निरसा प्रखंड सभागार में सोमवार को निरसा प्रखंड के बीएलओ को मास्टर ट्रेनरों ने प्रशिक्षण दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 05:08 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:30 AM (IST)
बीएलओ ने मांगा लोकसभा चुनाव का पारिश्रमिक
बीएलओ ने मांगा लोकसभा चुनाव का पारिश्रमिक

निरसा : विधानसभा चुनाव को लेकर निरसा प्रखंड सभागार में सोमवार को निरसा प्रखंड के बीएलओ को मास्टर ट्रेनरों ने प्रशिक्षण दिया। बीएलओ ने बीते लोकसभा चुनाव का पारिश्रमिक नहीं मिलने की शिकायत यहां की। कहा कि लोकसभा का पारिश्रमिक भुगतान करवाने की व्यवस्था की जाए। इसपर प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी राजकुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में काम करनेवाले सभी बीएलओ का बिल ट्रेजरी में जमा हो चुका है। बहुत जल्द राशि का भुगतान हो जाएगा।

प्रशिक्षण में सभी बीएलओ को अपने बूथ पर महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ाने को कहा गया। कोई महिला मतदाता का नाम छूटे नहीं, इसे गंभीरता से लिया जाए। मास्टर ट्रेनर मदन प्रसाद नायक ने कहा कि चुनाव के समय सभी सेक्टर पदाधिकारियों को बीएलओ हर संभव सहयोग करेंगे। क्योंकि बीएलओ स्थानीय होते हैं। उन्हें स्थानीय समस्याओं एवं भौगोलिक जानकारी ज्यादा रहती है। वोटर पर्ची को ससमय मतदाताओं तक पहुंचाएं। ताकि मतदान कार्य में समय से भाग ले सकें। वोटरों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने में सहयोग करें। खासकर विकलांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने में सभी प्रकार से सहयोग करें। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में बीएलओ की सबसे ज्यादा भूमिका होती है। इसलिए आप लोग अपने अपने काम को सही तरीके से अंजाम दें।

प्रशिक्षण के दौरान बीएलओ ने कहा कि नए मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए प्रपत्र 6 भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। कहा जा रहा है कि मतदाताओं से कहें कि वह प्रपत्र 6 का जेरोक्स करवाकर लाएं। लेकिन, मतदाता इसमें सहयोग नहीं करते। इसपर प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी राजकुमार ने कहा कि प्रपत्र 6 समुचित मात्रा में उपलब्ध है। जिस बीएलओ को प्रपत्र चाहिए वह कार्यालय में आकर ले जा सकते हैं।

अंचलाधिकारी मुदस्सर नजर मंसूरी, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी राजकुमार, योगेंद्र कुमार, पुरुषोत्तम सिंह, चुन्नू लाल किस्कू, रामस्वरूप प्रसाद आदि ने बीएलओ को प्रशिक्षण दिया।

chat bot
आपका साथी