Important News for Students: एक मार्च से आठवीं, नवींं व 11वीं की कक्षाएं हो जाएगी शुरू

एक मार्च से आठवीं नवमी तथा 11वीं की कक्षाएं शुरू हो जाएंगे। इसको लेकर सरकार ने आदेश भी दे दिए। कक्षाएं कैसे चलेगी किन किन नियमों का पालन करना होगा और कक्षा शुरू होने से पूर्व स्कूल प्रबंधन को क्या क्या आवश्यक नियमों का पालन करना होगा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:40 PM (IST)
Important News for Students: एक मार्च से आठवीं, नवींं व 11वीं की कक्षाएं हो जाएगी शुरू
एक मार्च से आठवीं नवमी तथा 11वीं की कक्षाएं शुरू हो जाएंगे। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन : एक मार्च से आठवीं नवमी तथा 11वीं की कक्षाएं शुरू हो जाएंगे। इसको लेकर सरकार ने आदेश भी दे दिए। कक्षाएं कैसे चलेगी किन किन नियमों का पालन करना होगा और कक्षा शुरू होने से पूर्व स्कूल प्रबंधन को क्या क्या आवश्यक नियमों का पालन करना होगा।

इस संबंध में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने जिले के सीबीएसई, आईसीएसई, प्राइवेट तथा सरकारी स्कूलों के लिए दिशा निर्देश जारी किया है। सचिव ने इस संबंध में गुरुवार 25 फरवरी से सारे स्कूलों को कोविड-19 से जुड़ी तमाम चीजों के पालन का निवेश किया है।

वही इस संबंध में जिला शिक्षा अधीक्षक तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी स्कूलों से कहा है कि गुरुवार से स्कूलों की साफ-सफाई सैनिटाइजेशन बच्चों के बैठने की व्यवस्था तथा उन्हें स्कूल बुलाने के लिए सुरक्षित तथा आवश्यक कदम उठाना शुरू कर दें।

चुकी स्कूल खोलने में तीन दिन शेष बचे हैं इसलिए उसके पूर्व सारे आवश्यक चीजों की मॉनिटरिंग स्कूल प्रबंधन अपने स्तर से कर ले बताते चलें कि बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए इसके पूर्व सरकार ने दसवीं तथा 12वीं की कक्षाओं का संचालन करने का निर्देश जारी किया था।

अब आठवीं नवमी और ग्यारहवीं कक्षाओं का संचालन होना है जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह ने इस संबंध में कहा कि गुरुवार से ही स्कूलों में तैयारी शुरू हो गई है सोमवार से स्कूल खुला है शुक्रवार को स्कूलों में जाकर स्कूलों की तैयारी का जायजा लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया है की साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन तथा तमाम चिकित्सकीय व्यवस्था को सुनिश्चित स्कूल सुनिश्चित कर लें बच्चों को किस प्रकार बुलाना है इसकी भी जानकारी स्कूल विभाग को दें।

chat bot
आपका साथी