टुंडी, गोविदपुर व कुमारधुबी में सादगी से मनाया गया ईद-ए-मिलाद-उन-नबी

टुंडी गोविदपुर समेत कुमारधुबी में मंगलवार को सादगीपूर्वक ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का पर्व मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:48 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:48 PM (IST)
टुंडी, गोविदपुर व कुमारधुबी में सादगी से मनाया गया  ईद-ए-मिलाद-उन-नबी
टुंडी, गोविदपुर व कुमारधुबी में सादगी से मनाया गया ईद-ए-मिलाद-उन-नबी

गोविदपुर/टुंडी/कुमारधुबी : टुंडी, गोविदपुर समेत कुमारधुबी में मंगलवार को सादगीपूर्वक ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का पर्व मनाया गया। पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मोत्सव पर टुंडी के कमारडीह गांव व कुमारधुबी के शिवलीबाड़ी में जुलूस निकाला गया। शिवलीबाड़ी में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने जुलूस की शक्ल में सड़क पर निकलकर अपनी खुशी का इजहार किया।

शिवलीबाड़ी बड़ी मस्जिद के मौलाना मसूद अख्तर ने बताया कि आज के दिन हमारे कौम के लिए बहुत बड़ा दिन है। झामुमो नेता गुलाम कुरैशी ने कहा कि पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मोत्सव पर शांति जुलूस निकाला गया। इस दौरान लोगों ने देश में अमन चैन के लिए दुआ मांगी। मौके पर पूर्व विधायक अरूप चटर्जी, मुखिया मो. सनोवर, मो. कलीम आदि मौजूद थे।

वहीं गोविदपुर के मदरसा गुलशने बगदाद फकीरडीह में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी पर देश में कोरोना से मुक्ति की दुआ की गई। मौके पर मदरसा के सदर तासिर अली अंसारी, सचिव युसूफ अंसारी, मौलाना यूनुस, महबूब, हाफिज, फिरोज, मो. सलाउद्दीन, अनवर अंसारी, हुसैन अंसारी, डा. इश्तियाक अंसारी आदि मौजूद थे। इधर, करमाटांड़ में भी पैगंबर साहब के जन्मदिन पर जुलूस निकाला गया। इसमें मो. शरीफ, मो. सलाउद्दीन, मो. मोकिम, लतीफ अंसारी, मुस्लिम अंसारी, कारी अब्दुलाह, अंजुम, साबिर, युनुस रजा, नसीम, खुर्शीद, असगर, अशरफ हसनैन, जैनुल, इरसाद, समीर, असलम, सल्लू, जमशेद आदि शामिल हुए। बलियापुर रोड स्थित कर्बला में सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद मंजूर आलम सोनू के नेतृत्व में मिलाद शरीफ का आयोजन किया गया। मौके पर सिराजुद्दीन कमर, शमीम मंसूरी, समीर मंसूरी, कयूम मंसूरी, मिनहाज अंसारी आदि शामिल थे। अमरपुर में आयोजित कार्यक्रम में सोहराब अंसारी, गब्बर अंसारी, युनूस अंसारी, जहीर अंसारी, एजाज अहमद, माथुर अंसारी आदि ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी