Hemant Soren: मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने शीश झुकाकर क‍िया जगरनाथ महतो का स्‍वागत; अब चारों ओर हो रही प्रशंसा

श‍िक्षा मंत्री के रांची एयरपोर्ट पहुंचते ही मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन प्रोटोकॉल तोड़ कर उनसे म‍िलने पहुंचे। वे ज‍िस स्‍नेह व प्रेम के साथ मंत्री से म‍िले वे चर्चा का व‍िषय बना हुआ है। मुख्‍यमंत्री ने उनके अभ‍िनंदन में अपना सर झुकाया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:34 PM (IST)
Hemant Soren: मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने शीश झुकाकर क‍िया जगरनाथ महतो का स्‍वागत; अब चारों ओर हो रही प्रशंसा
शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो चेन्नई एयरपोर्ट के लिए अपने आवास से निकल चुके है। (जागरण)

भंडारीदह ( बेरमो ), जेएनएन: Jagarnath Mahto, Jharkhand Education Minister, झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन प्रोट्राेकॉल तोड़ कर श‍िक्षा मंत्री से म‍िलने रांची एयरपोर्ट पहुंचे। उन्‍होंने मंत्री के सम्‍मान व उनके स्‍वागत में ज‍िस तरह से सर झुकाकर उनका अभ‍िनंदन क‍ि‍या इस बात की चर्चा आज हर तरफ हो रही है।    

इसके पहले चेन्नई के एमजीएम हॉस्पिटल में रांची रिम्स के क्रिटिकल केयर के विभागाध्यक्ष डॉ पीके भट्टाचार्य और मेडिसिन विभाग के डॉ अजीत डुंगडूंग एमजीएम चेन्नई के डॉक्टरों के साथ मंत्री के स्वास्थ्य संबंधी डिस्कस किये । शिक्षा मंत्री को चार्टर्ड विमान से लाने के दौरान सभी सावधानियों पर मंत्रणा की गई । 

इधर रांची स्थित उनके पूरे आवास में रिम्स प्रबंधन द्वारा सैनिटाइजर किया जा रहा है । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची स्थित शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के आवास पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।  मुख्यमंत्री ने इलाज करा रांची लौटने से पूर्व श्री महतो की स्वास्थ्य की सुरक्षा के अनुकूल व्यवस्था करने का निर्देश संबंधित लोगों को दिया।

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन, श‍िक्षा मंत्री के आवास का जायजा लेते हुए। (जागरण)

जिस कमरे में वे रहेंगे उसे व्यवस्थित किया गया है । इधर रांची नगर निगम के द्वारा भी आवास क्षेत्र में सैनिटाइजर किया जा रहा है । शिक्षा मंत्री झारखंड सरकार के एक कद्दावर मंत्री है । उनके फैन-फ्लोइंग व समर्थकों की बड़ी संख्यां है । ऐसे में उनसे मिलने वालों का हुजूम न उमड़ पड़े इसलिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं । फिलहाल लोगों को उनसे सीधे मिलने नही दिया जाएगा । शिक्षा मंत्री से मिलने वालों के लिए आवास में वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा भी बहाल की गई है । महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर ( एमजीएम ) से गत 20 मई को वे डिस्चार्य हुए थे ।

कोरोना को हराकर सूबे के शि‍क्षा मंत्री जगरनाथ महतो  शाम 7:15 बजे चार्टर्ड विमान से झारखंड के रांची लौट आएंगे । वे चेन्नई से पूरे 237 दिन बाद रांची लौट रहे है । इससे पूर्व 22 दिन रांची के रिम्स व मेडिका में भी भर्ती हुए थे । शिक्षा मंत्री के स्वास्थ्य व सुविधाओं को लेकर उन्हें फिलहाल अपने पैतृक गांव आने की अनुमति नही दी गई है । वे अभी 2 से 3 माह तक रांची स्थित आवास में ही ठहरेंगे । एमजीएम के डॉक्टरों ने मेडिकल पर्ची पर फिट फॉर वर्क लिखा है । मतलब शिक्षा मंत्री रांची लौटकर जल्द ही विभाग का कामकाज भी संभालेंगे ।

chat bot
आपका साथी