प्राइवेट स्‍कूल की फीस को लेकर बहुत जल्द नया आदेश जारी करेगा श‍िक्षा विभाग Dhanbad News

झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग झारखंड सरकार के सचिव राजेश शर्मा से प्रोजेक्ट भवन एक बैठक हुई। बैठक में उन्हें अभिभावकों को हो रही परेशानी के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:27 PM (IST)
प्राइवेट स्‍कूल की फीस को लेकर बहुत जल्द नया आदेश जारी करेगा श‍िक्षा विभाग Dhanbad News
अभिभावकों को हो रही परेशानी के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग झारखंड सरकार के सचिव राजेश शर्मा से प्रोजेक्ट भवन एक बैठक हुई। बैठक में उन्हें अभिभावकों को हो रही परेशानी के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। अभिभावक संघ के विभिन्न जिलों से आये हुए जिला अध्यक्ष ने विस्तार से जिले के अभिभावकों की पीड़ा से अवगत कराया। साथ ही स्कूलों द्वारा शुल्क बढ़ाये जाने तथा अलग-अलग मदो में लिए जा रहे शुल्क से भी अवगत करवाया।

सचिव राजेश शर्मा ने वार्ता के क्रम में अभिभावक संघ को आश्वस्त करते हुए कहा कि झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम 2017 पूरी तरह प्रभावी है। जो भी स्कूल इस नियम के विरुद्ध कार्य कर रहे हैं, उनके विरुद्ध उपायुक्त जो उस जिले के शुल्क निर्धारण कमेटी के अध्यक्ष भी है वो कार्रवाई के लिए सक्षम पदाधिकारी है।

जिन अभिभावकों को भी इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है वह लिखित रूप से अपने जिले के उपायुक्त को शिकायत दर्ज कराएं जिस पर निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी स्कूल नियमानुसार कमेटी बनाए बगैर फ़ीस या किसी अन्य मद में फीस नहीं वसूल सकते है। अगर ऐसा हो रहा है तो उपायुक्त को तुरंत शिकायत करना है।

पिछले साल सरकार द्वारा निकाले गए आदेश विधि विभाग भेजी गई है और बहुत जल्द नया आदेश जारी किया जाएगा। कैप्टन सहाय ने शर्मा को धनबाद जिले के नामचीन निजी स्कूलो द्वारा अभिभावको को कैसे प्रताड़ित किया जा रहा है, बकायदा सबूत के साथ उन्हें अवगत कराया गया। वार्ता में अजय राय, कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय,महेन्द्र राय, आलोक गैरा, विकास सिन्हा, अमित कुमार ,रामदीन कुमार, संदीप सिन्हा आदि शामिल हुए।

राजेश शर्मा ने कहा कि झारखंड अभिभावक से प्राप्त शिकायतो को देखते हुए जल्द ही एक पत्र सभी उपायुक्त को भेजी जाएगी ताकि इस तरह के शिकायतों पर कार्रवाई त्वरित गति से हो सके ।

chat bot
आपका साथी