ECL मुगमा के GM अभिजित दास को सीबीआइ ने रिमांड के बाद भेजा धनबाद जेल Dhanbad News

सीबीआइ गिरफ्त में आए ईसीएल मुगमा के महाप्रबंधक अभिजित दास को चार दिन पूछताछ करने के बाद शुक्रवार को धनबाद जेल भेज दिया है। सीबीआइ को पूछताछ के दौरान बताए गए हर बिंदुओं की अब सीबीआइ टीम सत्यापन करने में लगी है। टीम कोलकाता से लौट भी आई है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:51 AM (IST)
ECL मुगमा के GM अभिजित दास को सीबीआइ ने रिमांड के बाद भेजा धनबाद जेल Dhanbad News
चार दिन पूछताछ करने के बाद शुक्रवार को धनबाद जेल भेज दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : सीबीआइ गिरफ्त में आए ईसीएल मुगमा के महाप्रबंधक अभिजित दास को चार दिन पूछताछ करने के बाद शुक्रवार को धनबाद जेल भेज दिया है।

 सीबीआइ को पूछताछ के दौरान बताए गए हर बिंदुओं की अब सीबीआइ टीम सत्यापन करने में लगी है। टीम कोलकाता से लौट भी आई है। टीम को कोलकाता में कई सुराग मिला है। चार दिन के दौरान टीम कोलकाता में तीन फ्लैट, एसबीआई बैंक में लॉकर जिसमें पांच सौ ग्राम सोना चांदी का आभूषण, 9 लाख एक हजार नगद नोट, इसके अलावा टीम को 4,25 लाख पुराने नोट मिले है। वहीं बताया जाता है कि इस मामले में ईसीएल विजिलेंस भी छानबीन करेगी।

 कोलकाता स्थित स्टेट बैंक के लॉकर से पांच सौ ग्राम सोना चांदी बरामद किया है। टीम ने चार दिन के रिमांड के दौरान पूछताछ के बाद यह जानकारी मिली, और जानकारी मिलते ही सीबीआइ कोलकाता टीम ने एसबीआइ बैंक जाकर लॉकर खोला। खोलने के बाद यह मिला है।

सीबीआई पुराने नोट मिले मामले को लेकर मुख्यालय से संपर्क साधा है साथ ही इस संबंध में लीगल ओपिनियन भी ले रही है क्योंकि पुराने नोट के मामले में आगे की क्या कार्रवाई की जाए । वैसे स्थानीय थाना में भी इसको लेकर एक मामला दर्ज किए जाएंगे इस संबंध में भी बड़ी अधिकारियों के साथ संपर्क साधा है। मालूम हो कि सीबीआई धनबाद द्वारा शनिवार को कोल इंडिया ईसीएल मुगमा महाप्रबंधक ईएंडएम अभिजित दास को घूस लेते गिरफ्तारी किया था।

chat bot
आपका साथी