सैनिटाइज करने व मास्क वितरण व्यवस्था कराने में आगे आए ईसीएल Dhanbad News

निरसा प्रखंड सभागार में प्रखंड प्रधान संघ की बैठक अध्यक्ष कैलाश मोदी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। निर्णय लिया गया कि ईसीएल एमपीएल एवं अंकुर बायोकेम जैसे बड़े प्रतिष्ठानों को आगे आकर

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:02 PM (IST)
सैनिटाइज करने व मास्क वितरण व्यवस्था कराने में आगे आए ईसीएल Dhanbad News
गांव में पेयजल के लिए टैंकर से पानी उपलब्ध करवाने में सहयोग करना चाहिए। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

निरसा, जेएनएन : निरसा प्रखंड सभागार में  प्रखंड प्रधान संघ की बैठक  अध्यक्ष कैलाश मोदी की अध्यक्षता में  हुई।  बैठक में कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। निर्णय लिया गया कि ईसीएल, एमपीएल एवं अंकुर बायोकेम जैसे बड़े प्रतिष्ठानों को आगे आकर पंचायतों को सैनिटाइज करने, निशुल्क मास्क उपलब्ध कराने एवं गांव में पेयजल के लिए टैंकर से पानी उपलब्ध करवाने में सहयोग करना चाहिए। पंचायत प्रधानों ने कहा कि निरसा क्षेत्र में ईसीएल, एमपीएल एवं अंकुर बायोकेम जैसे बड़े-बड़े प्रतिष्ठान हैं। परंतु वे लोग सीएसआर के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कुछ नहीं कर रहे। कोरोना जैसी आपदा में पंचायत के लोग हम लोगों के पास सहयोग के लिए आते हैं। परंतु हम लोगों के पास किसी तरह का फंड उपलब्ध नहीं रहने के कारण अपने स्तर से जितना सुविधा दे सकते हैं।   कोरोनावायरस  चरम सीमा पर पहुंच गया है। ऐसी स्थिति में गांव को सैनिटाइज करवाया जाना जरूरी है। साथ ही सभी लोगों को निशुल्क मास्क का वितरण किया जाए ताकि लोग मास्क पहनकर बाहर निकल सकें। गांव में पानी की घोर समस्या उत्पन्न हो गई है। यदि  तीनों प्रतिष्ठान अपने अपने क्षेत्र के पंचायतों को निर्धारित कर वहां पर जलापूर्ति की व्यवस्था करें तो ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी। बैठक में  उपरोक्त प्रतिष्ठानों से आग्रह करने का निर्णय लिया गया ।

पंचायत प्रधानों ने कहा कि हम लोग ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीनेशन करवाएं । इसके लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। पंचायत स्तर पर हम लोग अफवाह फैलाने वालों को भी चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस की मदद लेंगे। हम लोगों का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीनेशन करवाएं ताकि इस बीमारी से छुटकारा मिल सके।

बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ विकास कुमार राय ने कहा कि निरसा पॉलिटेक्निक कॉलेज को 200 बेड का कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है। पॉलिटेक्निक कॉलेज में अभी मात्र 19 मरीज है। कोविड-19 केयर सेंटर में 20 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ साथ 5 कंसंट्रेटर उपलब्ध है। हमारे पास मरीजों को रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में बेड की व्यवस्था है।  किसी व्यक्ति को भी संक्रमण होने का पूर्वानुमान हो वह यहां आए उन्हें वहां भर्ती करवाया जाएगा। ग्राम प्रधान हम लोगों को बढ़-चढ़कर सहयोग कर रहे हैं। सार्वजनिक एवं निजी प्रतिष्ठानों से इस अभियान में सहयोग करने की अपील की जाएगी। बैठक में रोबिन धीवर, विश्वरूप मंडल, मजनू बाउरी, साधन रवानी, प्रशांत हेंब्रम, तैमूर शेख, श्यामदेव चौरसिया, वरुण चौधरी, मोहन मरांडी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी