एसएसएलएटी कालेज में खुलेगा ई-कैफे, फार्म भरने की भाग-दौड़ से राहत

एसएसएलएनटी महिला कालेज की छात्राओं के लिए गुड न्यूज। उनके लिए कालेज में ई-कैफे खोलने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके खुल जाने से उन्हें आनलाइन आवेदन और शुल्क जमा करने के लिए बाहर के कैफे में लाइन नहीं लगना होगा और न ही निर्धारित शुल्क से ज्यादा चुकाना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 02:06 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 02:06 AM (IST)
एसएसएलएटी कालेज में खुलेगा ई-कैफे, फार्म भरने की भाग-दौड़ से राहत
एसएसएलएटी कालेज में खुलेगा ई-कैफे, फार्म भरने की भाग-दौड़ से राहत

धनबाद : एसएसएलएनटी महिला कालेज की छात्राओं के लिए गुड न्यूज। उनके लिए कालेज में ई-कैफे खोलने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके खुल जाने से उन्हें आनलाइन आवेदन और शुल्क जमा करने के लिए बाहर के कैफे में लाइन नहीं लगना होगा और न ही निर्धारित शुल्क से ज्यादा चुकाना होगा। इंटर से पीजी तक दाखिला समेत सभी प्रक्रियाएं आनलाइन होने के मद्देनजर कालेज ने बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि को इससे जुड़ा प्रस्ताव सौंपा था जिसपर एकेडमिक काउंसिल ने मंजूरी की मुहर लगा दी है। इसके साथ ही कालेज में स्मार्ट क्लास का दायरा बढ़ाने की भी तैयारी शुरू हो गई है।

पहले छह स्मार्ट क्लास थे। अब इसे शत प्रतिशत स्मार्ट क्लास में बदला जाएगा। कालेज में स्टार्ट अप इंक्यूबेशन सेंटर, कंप्यूटर लैब, लैंग्वेज लैब भी विकसित होंगे। इस बारे में प्राचार्य डा. शर्मिला रानी ने बताया कि विवि ने कालेज से विस्तृत मांगा था जिसे सौंप दिया गया। इसके साथ ही एकेडमिक काउंसिल से डीपीआर की स्वीकृति भी मिल गई है। बताया कि आनलाइन आवेदन को लेकर छात्राओं को होनेवाली परेशानी से विवि प्रशासन को अवगत कराकर ई-कैफे की स्वीकृति ली गई है। इसके विकसित हो जाने से कालेज परिसर में ही सभी आनलाइन प्रक्रियाएं पूरी की जा सकेंगी। आज से भरा जाएगा बीएएलएलबी-एलएलबी परीक्षा फार्म

धनबाद : बीए एलएलबी आनर्स सेमेस्टर-2 सत्र 2019-22, एलएलबी आनर्स सेमेस्टर-2 सत्र 2019-22, एलएलबी आनर्स सेमेस्टर-4 सत्र 2018-21 और बीएएलएलबी आनर्स सेमेस्टर-4 सत्र 2018-23 का परीक्षा फार्म मंगलवार से भरा जाएगा। बीबीएमकेयू ने 22 से 27 मार्च तक इसकी अनुमति दी है। बाद में 500 रुपये विलंब दंड के साथ 28 व 29 सितंबर को इसकी अनुमति मिलेगी। एमएड परीक्षा फार्म आज से भरें

एमएड सेमेस्टर-1 सत्र 2020-22 के लिए मंगलवार से परीक्षा फार्म भरा जाएगा। बिना विलंब दंड के 22 से 27 सितंबर तक इसकी अनुमति दी गई है। बाद में 500 रुपये दंड के साथ 28 व 29 सितंबर को फार्म भर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी