मास्क नहीं पहने पर पूर्वी टुंडी में पुलिस ने करवाई उठक-बैठक

संवाद सहयोगी पूर्वी टुंडी राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए सरकार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:28 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:28 PM (IST)
मास्क नहीं पहने पर पूर्वी टुंडी में पुलिस ने करवाई उठक-बैठक
मास्क नहीं पहने पर पूर्वी टुंडी में पुलिस ने करवाई उठक-बैठक

संवाद सहयोगी, पूर्वी टुंडी : राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए सरकार की ओर से इसके बचाव के उपाय के लिए वैक्सीनेशन व गाइडलाइन भी जारी की गई है। जारी गाइडलाइन के अनुसार कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए सभी व्यक्ति को चेहरे पर मास्क अनिवार्य रूप से लगाना है, लेकिन अभी भी कुछ लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है। इसी क्रम में सोमवार को पूर्वी टुंडी पुलिस ने शंकरडीह मोड़ पर मास्क चेकिग अभियान चलाया। इस क्रम में दो पहिया व चार पहिया वाहन पर सवार यात्रियों की भी जांच की। जिन लोगों ने मास्क नहीं पहन रखा था उन्हें दंड स्वरूप सड़क पर ही कान पकड़कर उठक बैठक करवाया गया। साथ ही चेहरे पर मास्क भी लगवाया। पुलिस के इस प्रकार मास्क चेकिग अभियान चलाने से लोगों में हड़कंप मच गया और तुरंत ही लोगों ने चेहरे पर मास्क लगाया।

---------------------

पूर्वी टुंडी में वैक्सीनेशन कराने से बच रही आम जनता

जागरण संवाददाता, मैथन: कोरोना से बचाव के लिए सरकार प्रखंड से पंचायत स्तर तक वैक्सीनेशन शिविर लगवा कर 45 साल से ऊपर के लोगों वैक्सीन लगवा रही है। पूर्वी टुंडी प्रखंड में लोग वैक्सीनेशन में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। आलम यह है कि कई वैक्सीनेशन सेंटर में शून्य संख्या जा रही है। प्रखंड में चार स्थान मध्य विद्यालय सुंदरपहाड़ी, मध्य विद्यालय लटानी, उच्च विद्यालय पोखरिया को वैक्सीनेशन सेंटर के लिए चिन्हित किया गया था, लेकिन इन वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लेने पहुंचेवाले लोगों की संख्या शून्य रहने पर प्रखंड प्रशासन को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन के लिए स्थान बदलना पड़ा। रविवार से शिविर के स्थानों में फेरबदल कर रामपुर, लटानी, मैरानवाटांड़ व उकमा कर दिया गया। बदले गए स्थान में भी वैक्सीनेशन की गति नहीं बढ़ रही है।

रविवार को वैक्सीन सेंटर में नहीं के बराबर टीकाकरण हुआ। प्रखंड में चल रहे कोविड 19 वैक्सीन शिविर में लोगों के रुचि नहीं लेने से कर्मी चितित व मायूस हैं। चिकित्सकों ने कहा कि कोविड 19 वैक्सीन हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। कुछ लोगों ने वैक्सीन को लेकर भ्रम फैला दी है जिसके कारण वैक्सीन शिविर में लोग नहीं पहुंच रहे हैं। यह उचित नहीं है। लोगों से आग्रह है कि वैक्सीनेशन का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

chat bot
आपका साथी