Love Story: आधी रात को गांव में गुटुर गू कर रहे थे प्रेमी जोड़ा, ग्रामीणों ने पकड़ा तो दिया मनपसंद दंड

बडबाद गांव के निरंजन रवानी का गांव के ही युवती से पिछले लगभग पांच वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक युवती अलग-अलग जाति के थे जिस कारण दोनों के परिजनों उन्हें अपनाना नहीं चाहते थे। पकडे़ जाने के बाद यह बाधा पंचायत ने दूर कर दी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:08 AM (IST)
Love Story: आधी रात को गांव में गुटुर गू कर रहे थे प्रेमी जोड़ा, ग्रामीणों ने पकड़ा तो दिया मनपसंद दंड
पंचायती के बाद प्रेमी जोड़ा की शादी हुई ( प्रतीकात्मक फोटो )।

पूर्वी टुंडी, जेएनएन। दोनों एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते। मां-बाप की आपत्तियों को खारित कर चुपके-चुपके एक-दूसरे से मिलते। शादी करना चाहते थे लेकिन जाति का बंधन बाधा बन खड़ा हो गया। यह बात पूरे गांव को मालूम थी। आधी रात में गांव के एक किनारे छुपकर गुटुर गू कर रहे थे। इसकी जानकारी ग्रामीणों को लगी तो चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद पंचायत बैठी। पंचायत ने दोनों को दंडित किया। दंड वही मिला जो दोनों चाहते थे। हालांकि परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे। लेकिन पंचायत के दबाव में उन्हें भी मानना पड़ा। अब प्रेमी-प्रेमिका साथ-साथ हैं। 

प्रेमी-प्रेमिका की बात सुन पंचायत ने लिया निर्णय

दरअसल, पूर्वी टुंडी प्रखंड के मोहलीडीह पंचायत अंतर्गत बड़बाद गांव में शुक्रवार की रात गांव के ग्रामीणों ने एक प्रेमी युगल को पकड़ा। रात में ही मामले को लेकर गांव में पंचायत बैठी। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद प्रेमी प्रेमिका का विवाह करा दिया गया। इसके बाद दोनों के परिजनों को बुलाकर हवाले कर दिया। पंचायत के दबाव में परिजनों ने दोनों के विवाह को स्वीकार कर लिया। 

पांच वर्ष से जारी था मिलन-जुलना

बडबाद गांव के निरंजन रवानी का गांव के ही युवती से पिछले लगभग पांच वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक युवती अलग-अलग जाति के थे जिस कारण दोनों के परिजनों उन्हें अपनाना नहीं चाहते थे। परंतु प्रेमी युगल ने साथ जीने मरने की कसमें खा ली थी। इधर उनके प्रेम प्रसंग की भनक गांव के ग्रामीणों को लग गई थी। रात में ग्रामीणों ने दोनों युगल को एक साथ पाया जिसके बाद गांव में पंचायत प्रधान शांति बाला मिंज की अध्यक्षता में पंचायती बैठी और युवक युवतियों से पूछताछ के बाद उनके बालिग होने के कारण उनका विवाह करा दिया गया। साथ ही एक माह के भीतर कोर्ट में जाकर कानूनी रूप से विवाह करने की भी स्वीकृति दी गई। प्रेमी युगल के परिजनों ने भी विवाह को स्वीकार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी