कोरोना के कारण बाबा मंदिर में बढ़ेगी सख्ती, 24 अप्रैल से प्रतिदिन एक हजार भक्त करेंगे पूजा

देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि वेबसाइट बनाने का काम चल रहा है। इसे लांच करने के बाद प्रशासनिक स्तर पर इसकी घोषणा कर दी जाएगी। अभी फिलहाल एक हजार पास एक दिन के लिए निर्गत किए जाएंगे।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:15 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:15 AM (IST)
कोरोना के कारण बाबा मंदिर में बढ़ेगी सख्ती, 24 अप्रैल से प्रतिदिन एक हजार भक्त करेंगे पूजा
देवघर का प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ मंदिर ( फाइल फोटो)।

देवघर, जेएनएन। द्वादश ज्योतिर्लिंग में एक बाबा बैद्यनाथ देवघर के दरबार में आने वाले भक्तों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। पूजा-अर्चना करने की इच्छा हैं तो पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए देवघर जिला प्रशासन मंदिर का वेबसाइट जारी करेगा। इस साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। ई-पास मिलने के बाद ही पूजा की अनुमति मिलेगी। यह ऑनलाइन पास और पूजा की व्यवस्था 24 अप्रैल से लागू हो जाएगी। प्रतिदिन एक हजार की संख्या में ही ई-पास निर्गत किया जाएगा। यह सब कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए किया जा रहा है। 

उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जानकारी दी कि वेबसाइट  बनाने का काम  चल रहा है। इसे लांच  करने के बाद प्रशासनिक  स्तर पर इसकी घोषणा कर दी जाएगी। अभी फिलहाल  एक हजार पास एक दिन के लिए निर्गत किए जाएंगे। लेकिन कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए जल्द ही यात्रियों  की संख्या में कटौती की जाएगी। एक हजार से कम ही लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। इस पर भी गंभीरतापूर्वक विचार किया जा रहा है। रजिस्ट्रेशन में आधार आवश्यक है। इसके साथ साथ  एक स्व घोषणापत्र देना होगा कि कोविद का कोई लक्षण नहीं है । यदि कोई टेस्ट कराया है तो उसे वेबसाइट पर शेयर करना होगा। इसके साथ साथ मास्क को पूरी तरह अनिवार्य किया गया है। बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। इतना ही बिना मास्क के दिख गए तो अर्थ दंड वसूला जाएगा।

chat bot
आपका साथी