Jharkhand Unlock 6.0: अब दूसरे राज्यों से आने के लिए E-Pass की आवश्यकता नहीं, धनबाद के व्यवसायियों ने बताया कारोबार हित में फैसला

पार्क मार्केट चैंबर आफ कामर्स अध्यक्ष संजीव चौरसिया ने कहा कि लाकडाउन के कारण कई प्रकार की गतिविधियां प्रभावित हो रही थीं। इसमें सबसे ज्यादा असर व्यापार जगत को ही हुआ है। अब जो छूट मिली है इसका फायदा होगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:21 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:18 PM (IST)
Jharkhand Unlock 6.0: अब दूसरे राज्यों से आने के लिए E-Pass की आवश्यकता नहीं, धनबाद के व्यवसायियों ने बताया कारोबार हित में फैसला
झारखंड में प्रवेश के लिए ई-पास व्यवस्था समाप्त ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। झारखंड में दूसरे राज्यों से प्रवेश के लिए अब किसी तरह की पास की आवश्यता नहीं है। झारखंड सरकार ने अनलॉक 6.0 के तहत ई-पास की व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त कर दी है। यानी अब कोरोना के नाम पर बाहर से आने वाले वाहनों ( चार पहिया और बड़े वाहन) को रोका नहीं जा सकेगा। पहले प्रवेश के लिए ई-पास बनवाना पड़ता था। इसके साथ ही सरकार ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जारी पाबंदियों में काफी छूट दे दी है। इसका धनबाद के व्यवसायियों ने स्वागत किया है। व्यापार जगत को उम्मीद है कि इससे यहां का कारोबार पटरी पर आएगा। 

बैंक मोड चैंबर आफ कामर्स अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने कहा कि अनलाक 6.0 में सरकार ने जो राहत दी है इससे धनबाद का कारोबार पटरी पर आ जाएगा। हालांकि लोगों, दुकानदारों, व्यापारियों को सावधान व सतर्क रहने की जरूरत है। तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए जरूरी है कि लोग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि पूजा स्थलों को लेकर भी सरकार को कुछ राहत देने की जरुरत है। पुराना बाजार चैंबर आफ कामर्स के पूर्व अध्यक्ष सोहराब खान ने कहा कि व्यापार और दुकानदारी होगी तभी शहर भी गतिशील रहेगा। सरकार ने जो निर्णय लिया है वह स्वागत योग्य है। स्कूल-कालेजों को खोलने का निर्णय भी सही है। उन्होंने सभी से कोरोना रोधी वैक्सीन लेने का आग्रह किया है। 

पार्क मार्केट चैंबर आफ कामर्स अध्यक्ष संजीव चौरसिया ने कहा कि लाकडाउन के कारण कई प्रकार की गतिविधियां प्रभावित हो रही थीं। इसमें सबसे ज्यादा असर व्यापार जगत को ही हुआ है। अब जो छूट मिली है इसका फायदा भी होगा। अंतरराज्यीय बस सेवा के बहाल हाेने से भी लोगों को आवागमन करने में सहुलियत होगी। सरायढेला चैंबर आफ कामर्स अध्यक्ष शिवाशीष पांडेय ने भी सरकार के निर्णय की सराहना की है। उन्होंने कहा कि इस छूट का लाभ कारोबार को होगा।

chat bot
आपका साथी