सर्र्वागीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा डीवीसी का सीएसआर विभाग

दामोदर घाटी निगम मैथन के तत्वावधान में मंगलवार को बेरोजगार एवं बेकार बैठे युवाओं एवं महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए मार्गदर्शन दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:46 PM (IST)
सर्र्वागीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा डीवीसी का सीएसआर विभाग
सर्र्वागीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा डीवीसी का सीएसआर विभाग

संस, मैथन : दामोदर घाटी निगम मैथन के तत्वावधान में मंगलवार को बेरोजगार एवं बेकार बैठे युवाओं एवं महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए मार्गदर्शन दिया गया। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आमकुड़ा ग्राम पंचायत सचिवालय में आयोजित यूथ फेस्टिवल सह करियर काउंसिलिग कार्यक्रम में शिक्षा ग्रहण कर रहे नौजवानों को सरकारी एवं गैर-सरकारी नौकरियों के लिए तैयारी संबंधी जानकारियां दी गई। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि मैथन हाइडल के मुख्य अभियंता सह परियोजना प्रधान भारत भूषण दास ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि स्थापना काल से ही डीवीसी ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में लगा हुआ है। सड़क, स्कूल, स्वास्थ्य केंद्रों के निर्माण के साथ इलाके के सर्वागीण विकास में डीवीसी के सीएसआर विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में भी डीवीसी की ओर से ग्रामीणों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन दिया जा रहा है। उन्होंने लोगों से डीवीसी के सीएसआर विभाग के साथ जीवंत संबंध कायम करने की अपील की। जनसहयोग चैरिटेबल ट्रस्ट, जामताड़ा के मो. नदीम, रामकृष्ण मिशन परमहंस चैरिटेबल ट्रस्ट की सचिव देवयानी सरकार एवं प्रबंधक सीएसआर कौशलेंद्र कुमार ने महिलाओं एवं युवकों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए मोती की खेती से लेकर आभूषण निर्माण समेत कई कार्यक्रमों की चर्चा की। शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को सरकारी एवं गैर-सरकारी नौकरियों की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों पर भी चर्चा हुई। मौके पर अलोक गुप्ता, उप मुख्य अभियंता हाइडल भी उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में आमकुड़ा पंचायत के मुखिया सुखदेव महतो, ब्रजमोहन महतो, गोलक भंडारी, शीला कुमारी, विजय की महत्वपूर्ण भूमिका रही। कार्यक्रम का संचालन गिरिजेश्वर प्रसाद, सहायक प्रबंधक सीएसआर ने किया।

chat bot
आपका साथी